IPL 15 में आज 'नाइटराइडर्स' का लखनऊ के 'नवाबों' से होगा सामना, जानें कौन किस पर पड़ सकता है भारी?

लखनऊ की टीम जहां प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के करीब है, वहीं केकेआर को अगर अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी हैं तो इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (LSG vs KKR) के बीच आज सीजन का 53वां मैच खेला जाना है. आपको बता दें, लखनऊ ने इस सीजन 10 में से 7 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि केकेआर 10 में से 6 मुकाबले गंवा चुकी है. लखनऊ ने पिछले तीनों मैच जीते हैं. ऐसे में यह टीम कोलकाता पर भारी नजर आ सकती है।

आईपीएल-2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. बता दें, के एल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ टीम ने 10 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंकों के साथ वे प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं केकेआर ने अपनी लय में वापसी करते हुए 10 में से 4 मैच जीतें हैं और वे 8 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में 8वें स्थान पर है।

लखनऊ की टीम जहां प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के करीब है, वहीं केकेआर को अगर अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी हैं तो इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। उसके 10 मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं और वह अभी आठवें स्थान पर है। राहुल अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने 10 मैचों में 451 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में छह रन की जीत में उन्होंने 77 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। केकेआर के गेंदबाजों उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी और सुनील नारायण के लिये राहुल को रोकना बड़ी चुनौती होगी।

लेकिन लखनऊ के अन्य बल्लेबाजों जैसे क्विंटन डिकॉक, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या को भी अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। इसके अलावा ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर का प्रदर्शन भी काफी मायने रखेगा।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: एरोन फिंच/वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, टिम साउथी, शिवम मावी, अनुकुल रॉय, उमेश यादव

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia