IPL: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए KKR और RR को हर हाल में जीतना होगा आज का मैच, ऐसी होगी प्लेइंग 11!

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में 27 बार आमना सामना हुआ है। इस दौरान केकेआर ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं आरआर ने 12 मुकाबले जीते है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता नाइट राइजर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन में होने जा रहा है। दोनों ही टीमें इस वक्त 11 मैच के बाद 10 अंकों पर है। इस हिसाब से देंखे तो दोनों ही टीमों के लिए मैच में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है।

कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स की अंक तालिका की बात करें तो, RR ने अपने 11 मैचों में से 5 में जीत और 6 में हार का सामना किया हैं। वहीं टीम 11 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। KKR की बात करें तो, टीम ने अपने 11 मैचों में से 5 में जीत और 6 में हार का सामना किया है। वहीं टीम छठे स्थान पर विराजमान है। केकेआर अगर आरआर को अपने घर में हरा देती है तो वो टॉप 4 में शामिल हो जाएगी। वहीं अगर आरआर जीतती है तो टॉप-4 में भी शामिल हो जाएगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में 27 बार आमना सामना हुआ है। इस दौरान केकेआर ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं आरआर ने 12 मुकाबले जीते है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है। इन आंकड़ों के देखने के बाद कोलकाता का पलड़ा आरआर पर भारी नजर आ रहा है।

पिच रिपोर्ट

बता दें कि मैदान पर अभी तक हुए आईपीएल मैचों में ईडेन गार्डन पर बल्लेबाजों को अधिक मदद मिलती हुई नजर आई है। इस हिसाब से फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। कोई भी कप्तान टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है व पहली पारी का औसत स्कोर 180-200 रनों के बीच रह सकता है।


दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमनउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरूण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रवि अश्विन, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;