IPL 14: राजस्थान को हराकर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा कोलकाता, RR की भी बड़े उलटफेर की रहेगी कोशिश!

कोलकाता राजस्थान रॉयल्स को हरा कर मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा। वहीं राजस्थान भी बड़ा उलटफेर कर सकता है। उसके सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और यशस्वी जैसवाल अच्छे फॉर्म में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

डबल हैडर में आज दूसरा मैच दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के 54वें मुकाबले में कोलकाता राजस्थान रॉयल्स को हरा कर मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखना चाहेगा। यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण में अब तक खेले छह मैचों में से चार में जीत के साथ कोलकाता पिछले कुछ दिनों से अंक तालिका में चौथे स्थान पर बरकरार है, जिसमें नेट रन रेट ने अहम भूमिका निभाई है।

कोलकाता के अलावा चौथे पायदान पर पहुंचने का अब एकमात्र दावेदार मुंबई इंडियंस है। फिलहाल दोनों टीमें 12-12 अंकों के साथ अंक के मामले में तो बराबरी पर हैं, लेकिन कोलकाता का +0.294 नेट रन रेट उसका एडवांटेज है। अगर कोलकाता और मुंबई दोनों अपने आखिरी मैच जीतते हैं तो चौथे स्थान का फैसला नेट रन रेट से होगा, इसलिए दोनों टीमें मैच जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट पर भी फोकस रखेंगी। अगर कोलकाता राजस्थान के खिलाफ मैच जीतता है तो उसकी उम्मीदें ज्यादा होंगी, लेकिन अगर वह मैच हारता है तो उसकी क्वालीफिकेशन मुंबई की हार पर निर्भर होगी।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि राजस्थान उलटफेर कर सकता है। उसके सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और यशस्वी जैसवाल अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं कप्तान संजू सैमसन और शिवम दुबे भी अच्छे लग रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ मैच में उसके शीर्ष क्रम का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था। कोलकाता भी हालांकि अच्छे फॉर्म में है। उसके सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। बल्लेबाजी में देखें तो शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्युसन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। आंद्रे रसेल की जगह पर टीम में शाकिब अल हसन शामिल हुए हैं, जिसने टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को और मजबूत किया है। ऐसे में कोलकाता कल का मैच किसी भी हाल में जीतना चाहेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia