IPL 2022: केविन पीटरसन ने बताया क्यों खबरा प्रदर्शन कर रहे KKR के खिलाड़ी!

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव सबसे बड़ा कारण रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव सबसे बड़ा कारण रहा है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने पांच मैच हारने से पहले तीन जीत के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी। हालांकि, उन्होंने मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की, कोलकाता को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बुधवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत होगी।


इसके अलावा, उन्होंने पांच नई सलामी जोड़ी का इस्तेमाल किया है और अजिंक्य रहाणे के चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्हें लखनऊ के खिलाफ एक नई सलामी जोड़ी की आवश्यकता होगी।

पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, "केकेआर के निराशाजनक प्रदर्शन का मुख्य कारण बहुत अधिक बदलाव रहा है, क्योंकि खिलाड़ियों को लगता है कि यह उनका आखिरी मैच है, जिसके कारण उन्हें प्रदर्शन करना ही होगा, वरना वे बाहर हो सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि खेल के इस प्रारूप में लगातार बदलाव करने का सही तरीका है। इस प्रारूप में लगातार खेलने से ही खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बढ़ता है।"


पीटरसन ने कहा, "खिलाड़ी यह जानना चाहते हैं कि उनके पास अधिक मौके हैं, उन्हें यह महसूस कराने की जरूरत है कि आपसे उन्हें भरोसा मिल रहा है और मुझे नहीं लगता कि अगर आप बहुत अधिक बदलाव करते हैं तो आप वह भरोसा देते हैं।"

दूसरी ओर, इस सीजन में लखनऊ शानदार टीम रही है, लेकिन केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स से लगातार हार के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही है। पीटरसन ने बताया कि लखनऊ टूर्नामेंट के अंत में जोखिम नहीं उठा सकता है, खासकर जब तीन प्लेऑफ स्पॉट में अभी भी जगह बना सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 May 2022, 4:43 PM