IPL 2022 MI vs LSG: हार की लय तोड़ने के लिये बेताब मुंबई इंडियंस, आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होगा मुकाबला

आईपीएल का खिताब पांच बार अपने नाम कर चुकी और इस साल अब तक लगातार पांच मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीमें आमने सामने होंगी। आईपीएल का खिताब पांच बार अपने नाम कर चुकी और इस साल अब तक लगातार पांच मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। मुंबई का उद्देश्य पांच मैचों के हार के सिलसिले को तोड़ने के साथ आदर्श संयोजन खोजने का भी होगा। ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक जो पांच मैच हारी है, उसके पीछे कुछ फैसले भी रहे। अभी ये समझ से परे है कि टिम डेविड को दो ही मैचों के बाद बाहर क्यों ​​बिठाया गया, जबकि मुंबई इंडियंस ने उन्हें नीचे के क्रम में बड़े स्ट्रोक प्लेयर के तौर पर आठ करोड़ से भी ज्यादा की रकम में खरीदा था। जिस टीम की प्लेइंग इलेवन पहले से ही तैयार रहती थी, वो इस बार अभी तक फाइनल प्लेइंग इलेवन को लेकर संघर्ष करती नजर आ रही है।

हालांकि संभावना जताई जा रही है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ टीम टिम डेविड को टीम में शामिल करेगी। जयदेव उनादकट और वासिल थंपी में एक तो टीम से बाहर किया जा सकता है। मुख्य कोच महेला जयवर्धने पहले ही कह चुके हैं कि रोहित शर्मा का प्रदर्शन उनके लिए चिंता का विषय नहीं है। रोहित को शायद अपने कुछ शॉट खेलने से बचना होगा और सूर्यकुमार यादव के साथ क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सके जिससे उनका कमजोर गेंदबाजी लाइन अप इसका बचाव कर पाए।

उधर लखनऊ सुपर जाएंट्स की बात करें तो क्या ये टीम मार्कस स्टॉयनिस और जेसन होल्डर दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देगी, ये देखना दिलचस्प होगा। इसके बाद फिर डिकॉक और ​एविन लुइस में से एक को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल कर पाएगी। ये देखना भी कम मजेदार नहीं होगा कि लखनऊ की टीम कौन से चार विदेशी खि​लाड़ियों के साथ मैदान में उतरती है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन।

लखनऊ सुपरजाइंट्स : लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रूणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia