IPL 2023: लखनऊ में चेन्नई सुपर किंग्स और LSG के बीच आज होगी कांटे की टक्कर! जानें किस टीम का पलड़ा भारी

अंक तालिका में एलएसजी टीम 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है। वहीं सीएसके टीम भी 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL में आज भी दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) की टीम आमने सामने होगी। ये आईपीएल का 45वां मुकाबला होगा। आपको बता दें, दोनों टीमों के बीच ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। वैसे तो ये मैच 4 मई को होना था लेकिन लखनऊ में चुनाव के कारण इसे पहले कराया जा रहा है।

अंक तालिका का क्या है हाल?

दोनों टीमों की अंक तालिका की बात करें तो, एलएसजी टीम 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है। वहीं टीम ने अपने 9 मैचों में से पांच में जीत और चार में हार का सामना किया है। इसके अलावा अगर सीएसकी की बात करें , तो टीम भी 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। टीम ने अपने 9 मैचों में से पांच में जीत और चार में हार का सामना किया है।


हेड टू हेड

दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो इससे पहले भी एलएसजी और सीएसके दोनों आईपीएल 2023 में पहले भिड़ चुकी है। लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं। वहीं दोनों टीमों ने आईपीएल 2023 में भी एक मुकाबला खेला है। इस दौरान सीएसके ने अपने घर में लखनऊ के खिलाफ 12 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं दोनों टीमों ने दो मैचों में एक-एक मुकाबला जीता है। इसलिए टीमें बराबरी हैं, लेकिन इस बार सीएसके ने जीतकर साबित कर दिया है कि सीएसका पलड़ा लखनऊ के खिलाफ भारी है।

पिच रिपोर्ट

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाला मैच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच पर आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा तेज गेंदबाजों को मदद मिलते हुए देखा गया है। ऐसे में मैच के दौरान बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों से सावधान रहना होगा और उनके खिलाफ सही से खेलना होगा। साथ ही यहां स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी मदद मिलती है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स- केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूड्डा, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), के गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, यश ठाकुर।

चेन्नई सुपर किंग्स- ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मथीसा पथीराना, तुषार देशपांड़े, महेश थीकसाना, आकाश सिंह।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */