IPL 15 LSG vs RR: प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए हर हाल में जीतना होगा आज का मैच!

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 12 मैच खेले हैं, जिसमे से 8 जीते हैं और टीम के 16 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में 7 जीत दर्ज की है। राजस्थान रॉयल्स अगर आने वाले अपने दोनों मुकाबले जीतती है तो वह प्लेऑफ में 18 अंकों के साथ जगह पक्की कर लेगी

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही लखनऊ सुपर जायंट्स टीम आज प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। उसकी कोशिश पिछले मैच में मिली हार से उबरकर राजस्थान रॉयल्स को हराने की होगी जिससे उसे प्लेऑफ का टिकट मिल जाए। लगातार 4 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही लोकेश राहुल की अगुआई वाली सुपर जायंट्स की टीम ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के साथ अपना नंबर एक स्थान इस टीम को गंवा दिया था। आईपीएल प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये महत्वपूर्ण मुकाबला है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 12 मैच खेले हैं, जिसमे से 8 जीते हैं और टीम के 16 अंक हैं। टीम प्लेऑफ के लिए मजबूत स्थिति में हैं, लेकिन स्थान पक्का करने के लिए उसे अभी भी एक जीत की दरकार है। लखनऊ के अलावा किसी टीम के पास मौका भी नहीं है कि वह 18 अंक कर पाए, जबकि गुजरात पहले ही 18 अंकों के होते ही अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी थी।

राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में 7 जीत दर्ज की है। राजस्थान रॉयल्स अगर आने वाले अपने दोनों मुकाबले जीतती है तो वह प्लेऑफ में 18 अंकों के साथ जगह पक्की कर लेगी, और अगर 1 मैच जीतती है तो नेट रन रेट के हिसाब से फैसला होगा। अगर दोनों मुकाबला टीम हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ की राह बहुत मुश्किल हो जाएगी।

टीम इस प्रकार हैं:

लखनऊ सुपर जायंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या और जेसन होल्डर.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रासी वान डार डुसैन और डेरिल मिचेल

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia