IPL 2023 में आज लखनऊ और हैदराबाद की टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, राहुल से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

LSG ने इस सीजन अब तक 2 मुकाबले खेले हैं। 1 में टीम को जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर SRH को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार मिली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण के 10वें मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। LSG ने इस सीजन अब तक 2 मुकाबले खेले हैं। 1 में टीम को जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर SRH को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार मिली थी। आज का यह मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जाएगा।

लखनऊ की टीम में काइल मेयर्स को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज अच्छे लय में नजर नहीं आया है। कप्तान केएल राहुल भी अभी तक अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं। मार्क वुड और रवि बिश्नोई गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसन के आ जाने से सनराइजर्स हैदराबाद को मजबूती मिलेगी। वहीं कप्तान मार्कराम अपनी शानदार फॉर्म को आईपीएल में भी जारी रखना चाहेंगे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। जबकि क्लासेन और जानसन भी अच्छी फॉर्म में हैं।

पिच की बात करें को लखनऊ इकाना स्टेडियम पिच पर हरी घास देखने को मिलती है जिससे तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलती है। इकाना स्टेडियम लखनऊ की इस पिच पर अधिक उछाल और स्विंग देखने को मिलती है। जिस वजह से यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है।

दोनों टीमों के बीचे मुकाबले की बात करें तो लखनऊ और हैदराबाद के बीच IPL में सिर्फ 1 मैच खेला गया है। इस मुकाबले में लखनऊ को 12 रन से जीत मिली थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 169/7 का स्कोर बनाया था। राहुल ने 50 गेंद में 68 रनों की पारी खेली थी। हुड्डा ने 33 गेंद में 51 रन बनाए थे। जवाब में SRH 20 ओवर में 157 रन ही बना पाई थी। आवेश ने मैच में 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, केएल राहुल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, गौतम, यश ठाकुर, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, आवेश खान

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हैरी ब्रूक, हेनरिक क्लासेन, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, मार्को जानसन

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */