IPL 2021: चेन्नई के विजय रथ को रोकना चाहेगी मुंबई, प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी को मजबूत करने की रहेगी चुनौती

इस मुकाबले में मुंबई के सामने चेन्नई के विजयी क्रम को रोकने और पिछले मुकाबले में वापस आई अपनी लय को बरकरार रखते हुए दूसरी जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी को मजबूत करने की चुनौती होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आजआईपीएल 14 के 27वें मुकाबले में आपस में भिड़ेंगी और दोनों के बीच कांटे की टक्कर होगी। फिलहाल मुंबई छह मैचों में तीन हार और तीन जीत के साथ छह अंक लेकर चौथे, जबकि चेन्नई छह मैचों में एक हार और पांच जीत के साथ 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

इस मुकाबले में मुंबई के सामने चेन्नई के विजयी क्रम को रोकने और पिछले मुकाबले में वापस आई अपनी लय को बरकरार रखते हुए दूसरी जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी को मजबूत करने की चुनौती होगी। वहीं चेन्नई मुंबई से आईपीएल 2019 फाइनल में हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमों ने आपस में अब तक 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें मुंबई ने 18 तो चेन्नई ने 12 जीते हैं।

इस मैच में मुंबई के लिए चेन्नई को हराना आसान नहीं होगा, जिसकी वजह चेन्नई की पूरी टीम के फॉर्म में होना है। चेन्नई इस सीजन बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण सभी विभागों में सर्वश्रेष्ठ रही है। बल्ले के साथ फाफ डू प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा, जबकि गेंद के साथ दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन और अन्य गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। फील्डिंग में तो चेन्नई का स्तर बेहतर है ही।

डू प्लेसिस सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शिखर धवन के बाद दूसरे नंबर पर हैं। वहीं सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दीपक चाहर सातवें नंबर पर हैं। मुंबई का ओवरऑल प्रदर्शन तो बेहतर नहीं रहा है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और सूर्य कूमार यादव ने अच्छी बल्लेबाजी की है और पिछले मैच में अच्छी पारी खेल कर क्विंटन डि कॉक भी वापस फॉर्म आ गए हैं। रोहित ने छह मैचों 215 रन बनाए हैं, जबकि सूर्य कुमार ने 170 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर राहुल चहर 11 विकेटों के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia