IPL 15: लगातार 7 मैच हारने के बाद आज लखनऊ के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी मुंबई

आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब मुंबई इंडियंस की टीम शुरुआत 7 मुकाबलों में लगातार हारी है। मुंबई इंडियंस की कमजोरी उनकी खराब बल्लेबाजी भी रही है। वहीं, LSG ने इस सीजन में कुल सात मुकाबले खेले है, जिसमें से इस टीम को चार में जीत हासिल हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL में आज सबसे बुरे दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस का मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल सीजन 15 मुंबई इंडियंस के लिए सबसे खराब रहा है अभी तक टीम अपनी पहली ही जीत की तलाश में हैं। मुंबई इंडियंस ने अभी तक सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं, और हर मैच में टीम को सिर्फ और सिर्फ हार ही झेलनी पड़ी है।

आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है जब मुंबई इंडियंस की टीम शुरुआत 7 मुकाबलों में लगातार हारी है। मुंबई इंडियंस की कमजोरी उनकी खराब बल्लेबाजी भी रही है, अभी तक सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही नजर आए हैं जो लगातार अच्छा कर रहे हैं। वहीं, LSG ने इस सीजन में कुल सात मुकाबले खेले है, जिसमें से इस टीम को चार में जीत हासिल हुई है। खास बात यह है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में MI की टीम LSG से दूसरी भार भिड़ने जा रही है। पहले मुकाबले में LSG ने MI को 18 रनों से हराया था। उस मैच में केएल राहुल ने शतक लगाया था।

सबसे पहले बात MI की करें तो 5 बार की चैम्पियन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई के लिए सूर्यकुमार और तिलक वर्मा को छोड़ दें तो किसी भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि, पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। डेनियल सैम्स ने चार विकेट झटके थे जबकि युवा ऋतिक शौकीन भी किफायती रहे थे। हालांकि, यहाँ पर जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर फेल होता ही दिखाई दे रहा है। वो भी विकेट लेने के लिए तरसते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, मुंबई के लिए प्ले ऑफ के दरवाजे एक तरह से बंद हो चुके हैं। अगर उसे प्ले ऑफ का सफर तय करना है तो या तो सारे मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे और या दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा।

वहीं, LSG की बात करें तो इस टीम को अपने पिछले मुकाबले में RCB से करारी मात झेलनी पडी थी। लखनऊ की तरफ से अनुभवी मनीष पांडे ने अब तक पांच में से सिर्फ एक पारी में 30 से अधिक रनों का स्कोर किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी जगह कृष्णप्पा गौतम को मौका मिल सकता है जबकि गेंदबाजी में फिलहाल खमियां नजर नहीं आ रही हैं। खैर अब देखना होगा कि इस मैच में कौन सी टीम जीत दर्ज करती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia