IPL 2023: क्रुणाल पांड्या ने LSG की हार के लिए इस चीज को ठहराया जिम्मेदार, कही बड़ी बात

क्रुणाल पांड्या ने बल्लेबाजी क्रम में खुद को ऊपर लाया और नंबर 4 पर आए, लेकिन आठ रन पर ही आउट हो गए। अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला की एक गेंद पर वो लंबा शॉट खेलने के चक्कर में लांग ऑन पर कैच हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस से टीम की हार के लिए सारा दोष अपने सिर ले लिया है। वो बहुत खराब शॉट खेल कर आउट हुए थे। क्रुणाल पांड्या ने बल्लेबाजी क्रम में खुद को ऊपर लाया और नंबर 4 पर आए, लेकिन आठ रन पर ही आउट हो गए। अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला की एक गेंद पर वो लंबा शॉट खेलने के चक्कर में लांग ऑन पर कैच हुए।

क्रुणाल पांड्या ने बुधवार रात मैच के बाद कहा, हम वास्तव में अच्छी स्थिति में थे। पतन तब शुरू हुआ जब मैंने वह शॉट खेला.. वह ठीक नहीं था। पूरा दोष मैं अपने सिर लेता हूं। विकेट वही था। हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस ने एलएसजी को 81 रन से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुंबई ने 8 विकेट पर 182 रन बनाए, जिसमें कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने क्रमश: 41 और 33 का योगदान दिया। तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 26 रन और नेहल वढेरा ने 12 गेंदों में 23 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल कर एमआई को गति दी।


मधवाल ने 3.1 ओवर में असाधारण 5/5 के साथ मुंबई के पक्ष में मैच को पलट दिया। यह आईपीएल प्लेऑफ इतिहास में सबसे अच्छी गेंदबाजी है, साथ ही टूनार्मेंट में सबसे किफायती पांच विकेट और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है, वो भी एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा।

क्रुणाल ने काइल मायर्स को दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक की जगह रखने के अपने फैसले का बचाव किया।

उन्होंने कहा, यह हमेशा एक कठिन निर्णय होता है; यह सिर्फ काइल का यहां [डी कॉक की तुलना में] बेहतर रिकॉर्ड था। हमें बस लगा कि हम काइल के साथ जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने और साथी स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के साथ गेंदबाजी की शुरूआत की क्योंकि वह कुछ अलग करना चाहते थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */