IPL 14: आज 'विराट सेना' के सामने होंगे केएल राहुल के धुरंधर, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी?

आपको बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। उसने छह मैच खेलकर पांच जीत दर्ज की है। एक हार उसे चेन्‍नई के खिलाफ झेलनी पड़ी थी जो इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल के 26वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्‍स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। केएल राहुल की कप्‍तानी वाली टीम अबतक 6 मुकाबले खेल चुकी है। इस दौरान उन्‍हें केवल दो मैचों में ही जीत नसीब हुई है।

आपको बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। उसने छह मैच खेलकर पांच जीत दर्ज की है। एक हार उसे चेन्‍नई के खिलाफ झेलनी पड़ी थी जो इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर है। आईपीएल में दोनों टीमों के इतिहास पर नजर डालें तो इस मामले कोई भी टीम कम नहीं हैं। पंजाब की टीम ने बैंगलोर के मुकाबले दो मैच अतिरिक्‍त जीते हैं। अबतक पंजाब और बैंगलोर आईपीएल में कुल 26 बार आमने सामने आए हैं, जिसमें से 12 मैचों में बैंगलोर और 14 मुकाबलों में पंजाब को जीत मिली है।

पंजाब किंग्‍स ने बीते सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले अपने दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। पहला मैच 97 तो दूसरा मुकाबला आठ विकेट से पंजाब ने जीता था। वहीं, आईपीएल 2019 के दोनों मैच बैंगलोर के नाम रहे थे। बैंगलोर ने पहला मैच आठ विकेट और दूसरा मैच 17 रन से जीता था। दोनों टीमों के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो पंजाब की टीम बैंगलोर के खिलाफ सर्वाधिक 232 रन ठोक चुकी है। 88 रन उनका न्‍यूनतम स्‍कोर है। इसी तरह बैंगलोर की टीम ने पंजाब के खिलाफ सर्वाधिक 226 और न्‍यूनतम 84 रन बनाए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia