आईपीएल-14 : पंजाब की तीसरी जीत में चमके राहुल और हरप्रीत, बेंगलोर की दूसरी हार

विराट कोहली का कप्तानी वाली आरसीबी अपना एक और मैच हार गई। अहमदाबाद में हुए मैच में आरसीबी को पंजाब ने 34 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पंजाब अब अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है जबकि आरसीबी अभी तीसरे नंबर पर कायम है।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL
user

आईएएनएस

कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 91) की शानदार पारी के बाद हरप्रीत बराड़ की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने आज (शुक्रवार को) अहमदाबाद में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रनों से हरा दिया। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 179 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 145 रनों पर रोक दिया। पंजाब किंग्स ने बेंगलुरु को लगातार तीसरी बार हराया है।

पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। बेंगलोर को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कायम है।

पंजाब से मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 के स्कोर पर देवदत्त पडिकल (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (35) और रजत पाटीदार (31) ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों पर 43 रन जोड़े। यहां से बेंगलोर के विकेटों का गिरने का सिलसिला चलता रहा और टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गई। कोहली ने 34 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का जबकि पाटीदार ने 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

एबी डीविलियर्स (3), ग्लैन मैक्सवेल (0), शाहबाज अहमद (8), डेनियल सैम्स (3) तो दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए। अंत में हर्षल पटेल ने 13 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली। काइल जेमिसन ने नाबाद 16 रन बनाए।

पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा रवि बिश्नोई ने दो और रायली मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन तथा मोहम्मद ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।


इससे पहले, पंजाब ने पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 रन के स्कोर पर ही अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद राहुल और क्रिस गेल (46) ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी। गेल ने 24 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। गेल के आउट होने के बाद मध्यक्रम पूरी तरह से विफल साबित हुआ और निकोलस पूरन (0), दीपक हुड्डा (5) तथा शाहरुख खान (0) सस्ते में आउट होकर चले गए।

हालांकि कप्तान राहुल ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बराड़ (नाबाद 25) के साथ छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 61 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 60 जबकि अंतिम ओवर में 22 रन बटोरे। राहुल ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के, जबकि बराड़ ने 17 गेंदों पर एक चौका और दो लगाए।

बेंगलोर की तरफ से काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। उनके अलावा डेनियन सैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia