IPL 2021 में आज सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली इन दो टीमों की जंग, जानें किसका पलड़ा होगा भारी?

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें से राजस्थान ने 12 और पंजाब ने 12 मैच जीते हैं। ऐसे में टक्कर बराबरी की है। दोनों टीमों के बीच यूएई में 3 मैच हुए हैं। इसमें से राजस्थान ने 2 और पंजाब ने एक मुकाबला जीता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान का आगाज करेंगे। यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। आपको बता दें, यह यूएई में सेकेंड हाफ का तीसरा मुकाबला होगा। इस मैच में दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच दिलचस्प जंग होगी। एक तरफ पंजाब किंग्स की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी, तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान की अगुवाई संजू सैमसन करेंगे।

इन दोनों ही टीमों के पास टी20 के लिहाज से पावर हिटर बल्लेबाज हैं। अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आईपीएल 2021 में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली टॉप-3 टीमों में राजस्थान और पंजाब शामिल हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने अब तक 57 और रॉयल्स के रणबांकुरों ने 52 छक्के उड़ाए हैं। ऐसे में मुकाबला गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के बीच होगा।

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें से राजस्थान ने 12 और पंजाब ने 12 मैच जीते हैं। ऐसे में टक्कर बराबरी की है। दोनों टीमों के बीच यूएई में 3 मैच हुए हैं। इसमें से राजस्थान ने 2 और पंजाब ने एक मुकाबला जीता है। यह पहला मौका होगा, जब यह दोनों टीमें दुबई में आमने-सामने होंगी। इससे पहले राजस्थान और पंजाब के बीच शारजाह और अबु धाबी में ही मुकाबले खेले गए हैं

दुबई में हुए 34 आईपीएल मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 166 है। यहां तेज गेंदबाज स्पिनर्स के मुकाबले बेहतर करते हैं. स्पिन गेंदबाजों के 1.64 विकेट प्रति पारी के मुकाबले तेज गेंदबाजों का औसत 3.76 विकेट है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के पावर हिटर बल्लेबाजों पर नजर रहेगी। एक तरफ पंजाब के क्रिस गेल, निकोलस पूरन, शाहरुख खान जैसे बल्लेबाज हैं, तो दूसरी ओर राजस्थान के पास लियाम लिविंगस्टोन, शिवम दुबे जैसे हिटर हैं। लिविंगस्टोन इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में द हंड्रेड में आतिशी बल्लेबाजी की थी। लिविंगस्टोन ने 9 पारी में 178 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 348 रन ठोके थे। उन्होंने द हंड्रेड में सबसे अधिक 27 छक्के भी ठोके थे।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फेबियन एलेन/राशिद खान, रवि बिश्ननोई, अर्शदीप सिंह, नैथन एलिस, मोहम्मद शमी

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट.

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia