IPL 2021 Qualifier 2: दिल्ली के दबंग की कोलकाता के फाइटर्स से टक्कर! जानें कौन मारेगा आज बाजी?

एक ओर जहां दिल्ली अब क्लीफायर-2 में जीत दर्ज कर लगातार दूसरे साल खिताबी मैच खेलने की फिराक में होगी तो वहीं केकेआर जीत की लय को बरकार रखते हुए फाइनल में एंट्री करने के इरादे से उतरेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा, लेकिन उससे पहले आज क्लीफायर-2 को खेला जाना है, जिसमें प्लेऑफ में कोहली ब्रिगेड को पटकनी देकर आई कोलकाता नाट राइडर्स और 10 अक्टूबर को सीएसके के हाथों से हारी दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर होगी। आपको बता दें, दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है, क्योंकि हारने वाली टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। वहीं, जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से टकारएगी।

दोनों टीमों के लिए अहम होगा आज का मैच

एक ओर जहां दिल्ली अब क्लीफायर-2 में जीत दर्ज कर लगातार दूसरे साल खिताबी मैच खेलने की फिराक में होगी तो वहीं केकेआर जीत की लय को बरकार रखते हुए फाइनल में एंट्री करने के इरादे से उतरेगी। आपको बता दें, 11 अक्टूबर को हुए एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराने के बाद दूसरे क्वालीफीयर में जगह बनाई है। आरसीबी ने सात विकेट पर 138 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में कोलकाता ने दो गेंद बाकी रहते 139/6 रन बनाए। वहीं दूसरी ओर लीग चरण में टॉप पर रहने दिल्ली की टीम को पहले क्वालीफायर में सीएसके के हाथों 4 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। डीसी ने चेन्नई के सामने 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। जवाब में धोनी की टीम ने 19.4 ओवर में 173/6 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

इस साल अपना खिताबी सूखा खत्म करने का सोच रही है दिल्ली!

बता दें, दिल्ली इस सीजन में सबसे कंसिसटेंट टीम रही है। लीग मुकाबलों के बाद कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन हासिल की थी। दिल्ली जहां टूर्नामेंट में इस साल अपना खिताबी सूखा खत्म करने का सोच रही होगी, वहीं कोलकाता की टीम अपने तीसरे आईपीएल खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाना चाहेगी। उधर, कप्तान एमएस धोनी के अनुभव की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही IPL के फाइनल में जगह बना चुकी है।

क्या कहते हैं हेड टू हेड आंकडें ?

कोलकाता और दिल्ली की टीम आईपीएल में 28 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं। आंकडों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच अधिक अंतर नहीं है।केकेआर ने जहां 15 बार बाजी मारी है। वहीं, दिल्ली की टीम 13 मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रही है।दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

संभावित टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी

दिल्ली कैपिटल्स

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, टॉम कर्रन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और आवेश खान

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia