IPL 15: प्लेऑफ पर होगी राजस्थान रॉयल्स की निगाहें, चेन्नई के लिए सम्मान की लड़ाई

संजू की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी के कुछ मैच हारे। अगर टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हरा देती है तो वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज IPL 15 का 68वां मैच खेला जाना है, जिसमें राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से उतरेगी। वहीं एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए ये मैच सम्मान का होगा। संजू की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी के कुछ मैच हारे। अगर टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हरा देती है तो वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर होगी। टीम की नेट रेट काफी अच्छी है। वह सीएसके को हराकर लखनऊ को भी पीछे छोड़ना चाहेगी, और दूसरे स्थान पर आकर क्वालीफायर 1 मैच खेलना चाहेगी।

टॉप 2 टीमों के लिए फायदा ये हैं कि उन्हें क्वालीफायर 1 हारने के बाद भी फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा, जबकि अन्य 2 टीमों को फाइनल में जाने के लिए दो लगातार जीत चाहिए। वहीं चेन्नई की बात करें तो सीएसके पहले से ही बाहर है, वह ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच जीतकर अच्छी विदाई लेना चाहेगी।

सीएसके के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी जैसे एमएस धोनी, अंबाती रायुडू और रॉबिन उथप्पा इस आईपीएल सीजन में अच्छा नहीं कर सके, जो टीम की सबसे बड़ी विफलता रही है। चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर की अनुपस्थिति और जोश हेजलवुड को रिटेन नहीं कर पाने से उनकी गेंदबाजी काफी प्रभावित हुई। उनके पास गेंदबाजी अनुभव नहीं था, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। पथिराना का गेंदबाजी एक्शन लसिथ मलिंगा के एक्शन की तरह ही दिखता है। उन्होंने धोनी को प्रभावित किया, लेकिन अभी काम किया जाना बाकी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia