IPL 2022 RR vs GT: दिलचस्प होगी राजस्थान और गुजरात की जंग! टॉप पोजीशन के लिए होगी लड़ाई

दोनों टीमों की किस्मत इस टूर्नामेंट में एक जैसी है। वो ऐसे कि दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 3-3 में उन्हें जीत हासिल हुई है। जबकि दोनों टीमें अपना एक मैच हारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 15 के 24वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स की टीम का गुजरात टाइटन्स से सामना होगा। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आईपीएल मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी में खेला जाएगा। जो शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। फिलहाल दोनों टीमों की किस्मत इस टूर्नामेंट में एक जैसी है। वो ऐसे कि दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 3-3 में उन्हें जीत हासिल हुई है। जबकि दोनों टीमें अपना एक मैच हारी है।

हालांकि रन रेट के लिहाज से राजस्थान 6 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि गुजरात की टीम इतने ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। पिछले मैच की बात करें तो गुजरात को अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दूसरी ओर रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) इनफॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के साथ अपने बल्ले का कमाल दिखाना चाहेंगे, ताकि वह टीम को जीत की राह पर ले जा सकें।

राजस्थान की गेंदबाजी पर गौर करें तो अनुभवी ट्रेंट बोल्ट का नई गेंद से दमदार प्रदर्शन जारी है और वह ‘स्लॉग ओवर’ में भी इतने ही प्रभावशाली रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मैच में उनका शुरुआती स्पेल कातिलाना रहा जिसमें उन्होंने पहले ही ओवर में कप्तान केएल राहुल और कृष्णप्पा गौतम के विकेट झटक लिए। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी झलक दिखाई कि उन्हें भारतीय क्रिकेट की अगली तेज गेंदबाजी सनसनी के रूप में क्यों देखा जा रहा है। बोल्ट के साथ दोनों ने रफ्तार और आक्रामकता के साथ गेंदबाजी की है।

गुजरात टाइटन्स के कम अनुभव रखने वाले बल्लेबाजों के लिए राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी से निपटना कड़ी चुनौती होगी। यह नई टीम बल्लेबाजी में अपने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान पंड्या पर काफी निर्भर रही है। गिल शानदार फार्म में चल रहे हैं लेकिन तेजी से रन जुटाने के लिए मशहूर कप्तान बल्लेबाजी में ज्यादा सतर्क दिख रहे हैं और उनकी कोशिश पारी को गहराई देने की दिख रही है। मैथ्यू वेड रन जुटाने में जूझ रहे हैं जबकि डेविड मिलर का धमाल दिखाना बाकी है जिससे नये खिलाड़ियों अभिनव मनोहर और बी साई सुदर्शन को अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्युसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकंडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन और बी साई सुदर्शन

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia