IPL 2021: आज राजस्थान और मुंबई के बीच मुकाबला, पिछली हार का बदला लेना चाहेगा RR, जानें दोनों टीम के हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुंबई और राजस्थान की टीम ने अबतक 12-12 मैच खेले हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स को 5 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण में आज राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियंस के बीच मैच यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। आपको बता दें, दोनों टीमों ने आईपीएल 2021 में अब तक लगभग बराबर मुकाबले खेले हैं और जीत भी दोनों टीमों को बराबर ही मिली है। मुंबई और राजस्थान की टीम ने अबतक 12-12 मैच खेले हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स को 5 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अबतक 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें राजस्थान रॉयल्स को 11 मैचों में जीत मिली है। वहीं 12 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान को मुंबई ने 12 बार हराया है। तो वहीं 11 मैचों में राजस्थान को जीत हासिल हुई है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं आईपीएल 2021 के पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेटों से हराया था। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स इस मैच में मुंबई इंडियंस से पिछली हार का बदला लेना चाहेगा।

RR ने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की थी। 190 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने दमदार बल्लेबाजी की थी। इस अहम मुकाबले में भी टीम को बल्लेबाजों से काफी उम्मीदें रहेंगी। विजयी एकादश में किसी प्रकार के बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। वहीं MI ने अपना पिछला मुकाबला भी शारजाह में खेला था और उस मैच में उनकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी। मुंबई अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकती है। जयंत यादव की जगह राहुल चाहर की वापसी कराई जा सकती है।

संभावित टीमें

राजस्थान रॉयल्स : जायसवाल, लेविस, सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), दुबे, फिलिप्स, मिलर, तेवतिया, आकाश, मर्कन्डे, सकारिया, मुस्तफिजुर।

मुंबई इंडियंस: रोहित (कप्तान), डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार, किशन, पोलार्ड, हार्दिक, क्रुणाल, कूल्टर-नाइल, राहुल, बुमराह और बोल्ट।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia