खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL 13 में आज RCB-KKR के बीच जंग और कोरोना के चलते इस साल नहीं होगी बांग्लादेश प्रीमियर लीग

आईपीएल 13 के 28वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना होना है और बांग्लादेश प्रीमियर लीग इस साल कोविड-19 के कारण नहीं होगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बात की जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2020: RCB vs KKR के बीच होगा मुकाबला

आईपीएल 13 के 28वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना होना है। अब तक इस सीजन में इन दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसके तहत अंक तालिका में केकेआर तीसरे और आरसीबी चौथे पायदान पर काबिज है। ऐसे में शारजाह (Sharjah) के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगेगी।

नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत होने से कोलकाता हैरान

आईपीएल की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने लीग के 13वें सीजन में अपने स्टार ऑफ स्पिनर को सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत किए जाने पर हैरानी जताई है। आईपीएल-13 में शनिवार को शेख जाएद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। केकेआर ने इस मैच में दो रन से जीत दर्ज की थी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, " फ्रेंचाइजी के लिए यह हैरानी भरा है। नरेन 2012 से अब तक 115 आईपीएल मैच और 2015 से अब तक 65 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। पिछली बार जब आईपीएल में उनकी गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाई गई थी तो आईसीसी स्वीकृत क्रिकेट केंद्र-एसआरएएसएससी से उन्हें पूरी तरह से इससे मुक्त कर दिया गया था।"

कोरोना के चलते इस साल नहीं होगी बांग्लादेश प्रीमियर लीग

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) इस साल कोविड-19 के कारण नहीं होगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बात की जानकारी दी। क्रिकबज ने नजमुल के हवाले से लिखा, "बीपीएल इस साल नहीं होगा। इसे अगले साल देखेंगे। हम एक भी मैच छोड़ना नहीं चाहते लेकिन सब कुछ परिस्थितियों पर निर्भर है।" हसन के मुताबिक इस साल टूर्नार्मेंट न होने का एक मुख्य कारण विदेशी खिलाड़ियों की अनउपब्धता है। बीसीबी अध्यक्ष ने वित्तीय स्थिति के कारण टूर्नामेंट को दूसरी जगह आयोजित कराने को लेकर भी मना कर दिया।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह आसान होगा (बाहर टूर्नामेंट आयोजित कराना)। मैं आपको बताता हूं कि जब हम बांग्लादेश में खेलने वाले थे एक या दो फ्रेंचाइजियों को छोड़कर बाकियों को टूर्नार्मेंट खेलने में परेशानी होती थी।" उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि ग्रेट ब्रिटेन में और दुबई में भी आईपीएल के लिए बायो सिक्योर बबल बनाया गया है। मुझे नहीं लगता कि हर किसी के लिए संभव है। हमारे लिए इतना पैसा खर्च करना असंभव सा है।"

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान काल्र्टन चैपमैन का निधन

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान काल्र्टन चैपमैन का 49 साल की उम्र में निधन हो गया। गोल डॉट कॉम के मुताबिक, उनका निधन बेंगलुरू में दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है। टाटा फुटबाल अकादमी (टीएफए) से निकले चैपमैन अपने दिनों में देश के जाने-माने मिडफील्डर थे। 1990 में उन्होंने टीएफए का दामन थामा और तीन साल बाद वह ईस्ट बंगाल चले गए जहां से खेलते हुए उन्होंने ईरा के फुटबाल कल्ब अल जावरा के खिलाफ हैट्रिक लगाई। जेसीटी मिल्स के साथ 1995 से खेलते हुए उन्होंने 14 टूर्नामेंट जीते। 1997-98 में एक सत्र एफसी कोच्चिन के साथ खेला और फिर वापस ईस्ट बंगाल आ गए। 2001 में उनकी कप्तानी में टीम ने नेशनल फुटबाल लीग का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने पेशेवर फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी।

निकोलसन ने एसीए के सीईओ पद से दिया इस्तीफा

एलिस्टर निकोलसन ने आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह इस पद पर 2014 से थे। उन्होंने पॉल मार्श का स्थान लिया था। निकोलसन ने एक बयान में कहा, "खिलाड़ियों के समूह का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने काफी अच्छा महसूस किया और मेरे समय में हमने जिस तरह से जो काम किए और जो हासिल किया उस पर मुझे गर्व है।" उन्होंने कहा, "मैंने काफी मुश्किल मुद्दों को संभाला, लेकिन हमेशा ईमानदारी और बराबरी बनाए रखने की कोशिश की।" वह इस साल के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे। एसीए बोर्ड नए सीईओ की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next