IPL 2021: बैंगलोर और राजस्थान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला! हारने वाली टीम के लिए कठिन हो जाएगी अंतिम चार की डगर

राजस्थान रॉयल्स जीत की लय को कायम रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं आरसीबी रॉयल्स को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2021 के 43वें मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस का आज शाम 7.30 बजे आत्मविश्वास से लबरेज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला होगा। राजस्थान रॉयल्स जीत की लय को कायम रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं आरसीबी रॉयल्स को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

आईपीएल के इस सत्र की बहाली पर आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसे दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 92 रन पर सिमटने के बाद उसे नौ विकेट से हार मिली। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराया। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि कोहली की टीम जीत की राह पर लौटी।

कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 37 गेंद में 56 रन बनाये। एक ओर जहां इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने जा रहे कोहली इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स तीन मैचों में 0 , 12, 11 रन ही बना सके जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं मैक्सवेल टी20 विश्व कप से पहले इस लय को जारी रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में हर्षल पटेल पिछले मैच में हैट्रिक समेत तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं । युजवेंद्र चहल ने भी पांच विकेट चटकाये हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को दो मैचों में एक भी विकेट नहीं मिली है।

उधर, राजस्थान पहला मैच दो रन से जीतने के बाद पिछले दोनों मैच गंवा चुकी है। कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर उसके सभी बल्लेबाज खराब फॉर्म में हैं । पहले मैच में चार रन पर आउट होने के बाद सैमसन ने 70 और 82 रन बनाये लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को सैमसन 82 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 164 रन तक ले गए। यह स्कोर भी हालांकि काफी नहीं रहा और उनकी टीम सात विकेट से हार गई। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजूर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी दस मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है । दूसरी ओर रॉयल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उनके लिये यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। यहां हारने पर उनके लिये अंतिम चार की डगर बहुत कठिन हो जायेगी।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा , यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जेमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia