IPL 2023: शुभमन गिल की धुआंधार बल्लेबाजी के आगे मुंबई इंडियंस पस्त, फाइनल में धोनी ब्रिगेड की गुजरात से भिड़ंत

गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल की धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत एक विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस एकदम पस्त नजर आई। नतीजतन पूरे 20 ओवर खेले बिना ही पूरी टीम 171 रन के स्कोर पर आउट हो गई। गुजरात ने उसे 234 रनों का लक्ष्य दिया था।

फोटो सौजन्य : @IPL
फोटो सौजन्य : @IPL
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2023 का फाइनल रविवार को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। शुक्रवार को अहमदाबाद में ही खेले गए दूसरे क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 62 रनों की करारी शिकस्त दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 60 गेंदों पर 129 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के और 7 चौके जड़े। शुभमन गिल की आईपीएल में यह तीसरी सेंचुरी है। इस युवा बल्लेबाज ने मैच की शुरुआत से ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे।

हालांकि गुजरात को पहला झटका रिद्धिमान साहा के रूप में लगा। जिन्होंने 16 गेंद में 18 रन बनाए और पीयूष चावला की गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच तीसरे विकेट के लिए 64 गेंद में 138 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान शुभमन ने सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ा। उन्होंने 49 गेंद में 100 रन पूरे किए, साथ ही इसमें उनके द्वारा लगाए गए 7 चौके और 10 छक्के लगाए। लेकिन 129 रन बनाकर वो आकाश मधवाल की गेंद पर आउट हो गए।

इस तरह गुजरात ने मुंबई के सामने 234 रनों की विशाल लक्ष्य रखा।

IPL 2023: शुभमन गिल की धुआंधार बल्लेबाजी के आगे मुंबई इंडियंस पस्त, फाइनल में धोनी ब्रिगेड की गुजरात से भिड़ंत
-

मुंबई इंडियंस ने लक्ष्य पीछा करते हुए सधी हुई शुरुआत की। लेकिन शुरुआती ओवर में ही नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से लक्ष्य लगातार दूर होता चला गया। हालांकि सूर्यकुमार यादव और ग्रीन ने काफी हद तक पारी को संभालने की कोशिश की। सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं।

सूर्या के अलावा तिलक वर्मा ने पांच चौके और तीन छक्के की मदद से  सिर्फ 14 गेंदों पर 43 रनों का योगदान दिया, जबकि कैमरन ग्रीन ने 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। गुजरात की तरफ से तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने सिर्फ 2.2 ओवरों में 10 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। वहीं मोहम्मद शमी और राशिद खान को दो-दो विकेट मिले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;