खेल जगत: जानिए, रोमांचक मैच के दौरान क्या सोचते हैं धोनी? और मैक्सवेल ने बताया RCB क्यों मैच हारी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह परिणाम के बारे में सोचने के बजाये मैच में शामिल रहना ज्यादा पसंद करते हैं। मैक्सवेल ने कहा कि यदि उनमें या कप्तान फाफ डूप्लेसी में से कोई भी कुछ देर और टिका रहता तो मैच का परिणाम कुछ और ही होता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

परिणाम के बारे में सोचने के बजाये मैं मैच में शामिल रहना पसंद करता हूं : धोनी

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रोमांचक आईपीएल मुकाबला सोमवार रात आठ रन से जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह परिणाम के बारे में सोचने के बजाये मैच में शामिल रहना ज्यादा पसंद करते हैं। धोनी ने मैच के बाद कहा कि वह विकेट के पीछे से स्थिति का आकलन करते रहते हैं और परिणाम के बारे में सोचने के बजाये टीम को क्या चाहिए उस बारे में सोचते हैं। तभी वह ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डूप्लेसी के आतिशी प्रहारों के बावजूद मैच को नियंत्रित कर पाए।

डेवॉन कॉन्वे के 45 गेंदों पर 83 और शिवम दुबे के 27 गेंदों पर 52 रनों की बदौलत चेन्नई ने 226/6 रन का मजबूत स्कोर बनाया। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डूप्लेसी ने 33 गेंदों में 62 और और ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रन बनाकर एक समय चेन्नई को परेशानी में डाल दिया था। उन्होंने 61 गेंदों में 126 रन की साझेदारी तीसरे विकेट के लिए की। लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने धैर्य रखते हुए आठ रन से जीत हासिल की।

बार्सा अध्यक्ष ने रेफरियों को प्रभावित करने के लिए 70 लाख यूरो देने से किया इंकार

एफसी बार्सिलोना के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने स्पेनिश रेफरी महासंघ के पूर्व उपाध्यक्ष एनरिकेज नेग्रेरा को 70 लाख यूरो के भुगतान को लेकर उठे स्कैंडल पर सफाई देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। बार्सिलोना ने यह भुगतान 18 वर्षों की अवधि में अनुकूल रेफरी फैसलों को सुनिश्चित करने के लिए किया था।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अब क्लब को स्पेन में कानूनी कार्यवाहियों का सामना करना पड़ सकता है और मामले की यूएफा द्वारा जांच की जा सकती है। कैम्प नोउ स्टेडियम में बात करते हुए लापोर्टा ने कहा कि धनराशि मैच अधिकारियों पर रिपोर्ट के लिए दी गयी थी


फाफ या मैं कुछ और देर तक टिके रहते : मैक्सवेल

चेन्नई सुपर किंग्स से रोमांचक आईपीएल मुकाबला मात्र आठ रन से हारने वाले रॉयल चैलेंजर्स के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि यदि उनमें या कप्तान फाफ डूप्लेसी में से कोई भी कुछ देर और टिका रहता तो मैच का परिणाम कुछ और ही होता। चेन्नई ने डेवॉन कॉन्वे (83) और शिवम दुबे (52) के शानदार अर्धशतकों से 226/6 का मजबूत स्कोर बनाया।

ग्लेन मैक्सवेल (76) और फाफ डूप्लेसी (62) ने शानदार अर्धशतक बनाये लेकिन दोनों क्रमश: 13वें और 14वें ओवर में आउट हुए। मैक्सवेल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस हार से थोड़े निराश हैं। हम एक समय मैच जीतने की स्थिति में थे। हम दोनों में से एक को कुछ देर और टिकना चाहिए था। हम रन रेट को 10 के नीचे रखने की लगातार कोशिश कर रहे थे। गेंद जब एक बार सॉफ्ट होने लगी तो यह थोड़ा रूककर आने लगी। हमने देखा कि कैसे अंत में जडेजा ने दिनेश कार्तिक के बल्ले के पास से गेंद को निकाला।''

जब कॉन्वे योगदान देते हैं, तो चेन्नई को जीत की स्थिति में ले आते हैं: पार्थिव पटेल

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उसी के मैदान में सोमवार रात को ऊँचे स्कोर वाले आईपीएल मुकाबले में आठ रन से हरा दिया। डेवॉन कॉन्वे ने 45 गेंदों पर 83 रन की शानदार पारी खेली जिससे चेन्नई ने बेंगलुरु के सामने 227 रन का विशाल लक्ष्य रखा जिसमें शिवम दुबे का 45 गेंदों में 52 रन का भी योगदान रहा।

जवाब में बेंगलुरु ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जल्दी गंवाया लेकिन फाफ डूप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने 61 गेंदों पर 126 रन की जबरदस्त साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में आउट हुए और चैलेंजर्स आठ रन से अंत में मुकाबला हार गए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ पार्थिव पटेल ने कहा, "कॉन्वे की बल्लेबाजी इस तरह होती है कि वह जमने में थोड़ा समय लेते हैं और उसके बाद लम्बी पारी खेलते हैं। आपको एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो 45 गेंदों में 83 रन बना सके और 14-15 ओवरों तक टिका रहे तथा स्ट्राइक रेट को भी बनाये रखे।"


हैरी ब्रूक के पास कई तरह के शॉट्स हैं : हरभजन सिंह

खेल जगत: जानिए, रोमांचक मैच के दौरान क्या सोचते हैं धोनी? और मैक्सवेल ने बताया RCB क्यों मैच हारी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शानदार शतक जड़ने वाले हैरी ब्रूक की तारीफ करते हुए कहा कि इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के पास कई तरह के शॉट्स हैं और वह कमजोर गेंदों को बाउंड्री के लिए हिट करते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद का मंगलवार शाम को आईपीएल 2023 में अपने शहर में मुंबई इंडियंस से मुकाबला है। सनराइजर्स पिछले कुछ मैचों में अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।

केकेआर के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी के बाद ब्रूक एक बार फिर सबकी नजर में होंगे। उभरते हुए इंग्लैंड के क्रिकेटर ने पिछले खेलों की निराशा को पीछे छोड़ दिया है और टूनार्मेंट में अपने चौथे मैच में अपना पहला टाटा आईपीएल शतक जमाया। हरभजन ने स्पिनरों के खिलाफ ब्रूक की कमजोरी को रेखांकित किया लेकिन उनका मानना है कि वह अनुभव के साथ बेहतर होते जाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;