सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच IPL 15 का 54वां मुकाबला, विलियमसन-कोहली पर होगी नजरें

अंकतालिका की बात करें तो आरसीबी ने 11 में से 6 मैच जीते हैं और 12 अंको के साथ वे प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंको के साथ फिलहाल वे 6वें स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 में आज भी डबर हेडर के मुकाबले हैं। सुपर संडे के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला होना है। वहीं दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है। पहला मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा, तो वहीं दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

हैदराबाद और बैंगलोर के मुताबले की बात करें तो केन विलियमसन की टीम के लिए बीते तीन मैचों में मिली हार के बाद टूर्नामेंट कुछ फंसता नजर आ रहा है। शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद इस फ्रेंचाइजी ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की। अब लगातार तीन मैच हारने से यह टीम कुछ दिक्‍कत में नजर आ रही है। 10 में से पांच जीत और पांच हार के बाद अब बाकी बचे चार मैचों में इस टीम को कम से कम तीन मैच जीतने होंगे। अन्‍यथा बाकी टीमों के प्रदर्शन के आधार पर ही हैदराबाद को प्‍लेऑफ की राह ढूंढ़नी होगी। उधर, बैंगलोर की स्थिति हैदराबाद से कुछ बेहतर है। फाफ डु प्‍लेसिस की टीम 11 में से छह मैच जीत चुकी है। उन्‍हें बाकी बचे तीन में से दो मैच जीतने हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। अंकतालिका की बात करें तो आरसीबी ने 11 में से 6 मैच जीते हैं और 12 अंको के साथ वे प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंको के साथ फिलहाल वे 6वें स्थान पर है।

वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली और केन विलियमसन पर सभी की नजरें होंगी। कोहली और विलियमसन दोनों इस सत्र में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। कोहली ने 11 मैचों में 21.60 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाये जबकि सनराइजर्स के कप्तान विलियमसन ने 10 मैचों में 22.11 की औसत से 199 रन ही बनाये हैं। दोनों ही अपने ऊंचे मानदंडों पर खरे नहीं उतर सके हैं। दोनों अपनी टीम की अपेक्षाओं को पूरा करके जीत में योगदान देने की कोशिश में होंगे।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह/वाशिंगटन सुंदर, सीन एबट, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी/ टी नटराजन, उमरान मलिक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia