खेल की 5 बड़ी खबरें: मुंबई और दिल्ली के बीच होगी टॉप की टक्कर और BCCI ने की महिला IPL टीम की घोषणा

इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें एडिशन में आज दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा और बीसीसीआई ने रविवार को महिला टी-20 चैलेंज के लिए तीन टीमों का ऐलान कर दिया है। यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा।

फोटो: @ANI
फोटो: @ANI
user

Pawan Nautiyal

IPL 13: हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के चौथे डबल हेडर का पहला और लीग का 26वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए और राजस्थान के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा।

IPL 13: दिल्ली और मुंबई के बीच होगी टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें एडिशन में आज दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आइपीएल 2020 का आयोजन यूएई में हो रहा है। टूर्नामेंट में दोनों टीमें अब तक छह- छह मैच खेल चुकी हैं। दिल्ली की टीम छह में पांच मैच जीतकर पहले नबंर है। वहीं मुबई की टीम छह में चार मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है। बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (DC)के बीच IPL 2020 का 27वां मुकाबला खेला जाएगा।

BCCI ने महिला टी-20 चैलेंज के लिए की टीमों की घोषणा

बीसीसीआई ने रविवार को महिला टी-20 चैलेंज के लिए तीन टीमों का ऐलान कर दिया है। यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा। तीन महिला टीमें - सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी की कमान भारत की तीन शानदार बल्लेबाजों को सौंपी गई है। बीसीसीआई ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज की कमान दी गई है तो वहीं ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना को बनाया गया है। भारत की सबसे सफल महिला कप्तान मिताली राज को वेलोसिटी की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है।

विपत्ति को मौके में बदलने में विश्वास रखती हूं : मानषी जोशी

पैरालम्पिक खेलों में इस बार पैराबैडमिंटन को पहली बार शामिल किया जाना था जिसके लिए मानसी जोशी काफी मेहनत कर रही थीं, लेकिन टोक्यो में होने वाले पैरालम्पिक खेल कोविड के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए। वैसे यह खेल इसी साल 25 अगस्त से छह सितंबर-2020 के बीच खेले जाने थे लेकिन इनका आयोजन अगले साल 25 अगस्त से पांच सितंबर-2021 के बीच होगा। मानसी ने कहा, "यह साल किसी के भी आसान नहीं रहा है। मैं पैरालम्पिक खेलों को बड़े उत्साह के साथ इंतजार कर रही थी, लेकिन इन्हें स्थगित कर दिया गया।" मानसी ने बताया कि उन्होंने हाल ही में मुंबई में नया कृत्रिम पैर लगवाया है और अगले साल होने वाले पैरालम्पिक खेलों तक वह इसके साथ अच्छे से रम जाएंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नेशंस लीग: स्पेन ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराया

मिकेल ओयारजबेल के पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से स्पेन ने यहां खेले गए नेशंस लीग के मैच में स्विटजरलैंड को 1-0 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन के लिए एडामा ट्राओरे और स्विटजरलैंड के लिए जेहारदन शकीरी ने इस मैच से अपनी-अपनी टीमों के लिए पदार्पण किया। स्पेन ने मैच में सकारात्मक शुरुआत की और 14वें मिनट में गोल करके अपना खाता खोल लिया। मेजबान टीम के लिए यह गोल मिकेल ओयारजबेल ने दागा, जोकि उनका अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए आठ मैचों में यह तीसरा गोल था। इस गोल के बाद स्पेन ने हाफ टाइम तक अपनी बढ़त को कायम रखी। स्विटजरलैंड की टीम दूसरे हाफ में भी मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई और उसे एक गोल के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

(आईएएनस के इनपुट के साथ)

next