IPL 15: हैदराबाद-चेन्‍नई के बीच होगी कांटे की टक्‍कर, जडेजा एंड कंपनी के लिए आज करो या मरो की स्थिति

केन विलियमसन की हैदराबाद आठ में से पांच मैच जीत चुकी है ज‍बकि चेन्‍नई को इतने ही मैच खेलकर केवल दो जीत नसीब हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लगातार पांच मैच जीतकर विजय रथ पर सवार सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से पांच विकेट से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब इस फ्रेंचाइजी को अगले मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का सामना करना है। डबल हेडर मुकाबले में दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। सीएसके सिर्फ दो जीत के साथ नौवें स्थान पर बैठी है, लेकिन वे अभी भी प्रतियोगिता से बाहर नहीं हुए हैं, उनके पास तालिका में आगे बढ़ने की बहुत कम संभावना है। वहीं, हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के खराब प्रदर्शन को भुल इस सीजन में खिताब के दावेदार के रूप में उभरे हैं। केन विलियमसन की हैदराबाद आठ में से पांच मैच जीत चुकी है ज‍बकि चेन्‍नई को इतने ही मैच खेलकर केवल दो जीत नसीब हुई है।

जबकि सीएसके शिवम दुबे से दो हफ्ते से अधिक समय पहले 'सदर्न डर्बी' में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 95 रन बनाने के बाद एक और मैच में शानदार पारी खेलने की उम्मीद कर रहा होगा, शादी के ब्रेक के बाद डेवोन कॉनवे की वापसी से सीएसके की बल्लेबाजी को बढ़ावा मिलेगा। एडम मिल्ने की जगह लेने वाले श्रीलंका के मथीशा पथिराना भी टीम में शामिल हो गए हैं। दुबे ने इस सीजन में सीएसके के लिए सबसे अधिक 247 रन बनाए हैं। वहीं, ड्वेन ब्रावो ने आठ मैचों में 14 विकेट के साथ गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हुए प्रतियोगिता में सीएसके के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं।

सुपर किंग्स ने 12 जीत और सनराइजर्स ने पांच के साथ अब तक प्रतियोगिता में 17 बार सामना किया है। टॉस भी आयोजन स्थल पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। यह देखते हुए कि यहां अब तक खेले गए आठ मैचों में से, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पांच जीत हासिल की हैं, जबकि पीछा करने वाली टीम तीन मौकों पर विजयी रही है।

दोनों टीमों के खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स टीम: रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, के भगत वर्मा, सी हरि निशांत, एन. जगदीसन, के एम आसिफ, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह और मथीशा पथिराना।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: केन विलियमसन (कप्तान), अब्दुल समद, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, कारिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित, एडेन मार्करम, मार्को जानसेन, रोमारियो शेफर्ड, सीन एबॉट, आर समर्थ, सौरभ दुबे, शशांक सिंह, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स और फजलहक फारूकी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia