KKR vs SRH: IPL 15 में आज दोनों टीमों के लिए करो या मरो की लड़ाई! जानें कोलकाता के सामने हैदराबाद का है कैसा रिकॉर्ड?

दोनों टीमों की भिड़ंत अब तक 22 मैचों में हुई है इनमें से 14 मैचों का नतीजा कोलकाता के पक्ष में रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद ने सिर्फ 8 मैचों में जीत हासिल की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 15 के 61वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिए बेताब सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, इस साल ये दूसरा मौका है जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है। इससे पहले वाली मुलाकात में हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दी थी।

लगातार 5 मैचों में जीत के बाद लगातार 4 हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद 2 अंक हासिल कर टॉप-4 की दावेदारी पेश करना चाहेगी। ताजा पॉइंट्स टेबल के हालात अनुसार हैदराबाद 6वीं और कोलकाता 7वीं पोजीशन पर कायम है।

बात की जाए श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता की तो इस टीम ने 12 मैचों में सिर्फ 5 मैच जीते हैं, मसलन अब केकेआर के पास 14 अंकों तक पहुंचने के लिए सिर्फ 2 मैच बाकी हैं। पिछले मैच में मुंबई को हराने के लिए टीम की गेंदबाजी ने मोर्चा संभालते हुए जीत में निर्णायक भूमिका अदा की थी। लेकिन अब हैदराबाद की धारदार गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से मैदान में डटकर विजय हासिल करनी होगी। इसके लिए टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से रन निकलना भी बेहद जरूरी है।

वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन भी रनों के सूखे से जूझ रहे हैं। इस साल उन्होंने एक भी मैच विनिंग पारी नहीं खेली है, इसके बावजूद 2 शुरुआती मुकाबले हारने के बाद हैदराबाद ने जबरदस्त कमबैक करते हुए 5 लगातार जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया था। लेकिन, इसके बाद टीम की हार का सिलसिला जारी है। कई खिलाड़ियों के चोटिल होने का खामियाजा भी नतीजों पर पड़ रहा है, लेकिन इस सबसे परे हटकर अब सनराइजर्स को नाइट राइडर्स के सामने आईपीएल 2022 में बने रहने के लिए करो या मरो की लड़ाई लड़नी होगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला ये मुकाबला और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। हमेशा से ही इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर का रहा है। अब तक IPL के इतिहास में दोनों के बीच भिड़ंत देखी जाए तो KKR का हमेशा से ही SRH पर दबदबा रहा है। इसका अंदाजा आप हेड टू हेड को देखकर लगा सकते हैं। दोनों टीमों की भिड़ंत अब तक 22 मैचों में हुई है इनमें से 14 मैचों का नतीजा कोलकाता के पक्ष में रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद ने सिर्फ 8 मैचों में जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैकसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव ,पैट कमिंस, और टिम साउदी।

सराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडन मार्कराम, शशांक सिंह, जगदीशन सुचित, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, उमरान मलिक और कार्तिक त्यागी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia