IPL 2023 में आज SRH-LSG का मुकाबला, जानें कैसी है हैदराबाद की पिच, किसे मिलेगी सबसे ज्यादा मदद?

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के अंकतालिका की बात करें तो, सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर विराजमान है। वहीं लखनऊ की टीम 11 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। एलएसजी के कप्तान क्रुणाल पांड्या और एसआरएच कप्तान एडन मार्करम होंगे। इस सीजन पहले ही दोनों टीमों की भिड़ंत हो चुकी है और उस दौरान लखनऊ से बाजी मारी थी। वहीं हैदराबाद अपनी हार का बदला लेने के लिेए तैयार है।

दोनों टीमों के अंकतालिका की बात करें तो, सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर विराजमान है। टीम ने अपने 10 मैचों में 4 में जीत और 6 में हार का सामना किया है। वहीं लखनऊ की बात करें तो टीम 11 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। वहीं टीम ने अपने 11 मैचों में 5 में जीत और 5 में हार का सामना किया है, जबकि एक मुकाबला बारिश की चपेट में आने से रद्द हो गया है।

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अब तक आईपीएल में 2 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान दोनों ही मुकाबलों में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत दर्ज की है। वहीं इनमें से एक मैच 16वें सीजन में ही टीम ने जीता है।


पिच रिपोर्ट

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच एक दम सपाट मानी जाती है। यहां गेंद आसानी से बल्ले पर आती है, जिसकी वजह से बल्लेबाज़ों को ज्यादा फायदा मिलता है। इसके साथ ही छोटा मैदान होने की वजह से गेंदबाज़ो को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता हैदराबाद के मैदान की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद प्रदान करती है। यहां ज्यादातर टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करती हैं, क्योंकि इस स्टेडियम में 170 रन का टारगेट भी आसानी से चेस हो सकता है।

इस मैदान पर आईपीएल का औसत स्कोर 171 रन रहता है। यहां का सर्वाधिक स्कोर 231 रन और लोवेस्ट स्कोर 80 रन का रहा है। ऐसे में, जो टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करेगी उसके जीतने की संभावना ज्यादा रहेगी।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फ्लिप, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, मार्को जानसेन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक डागर।

लखनऊ सुपर जाइंट्स: क्विंटन डी कॉक , काईल मायर्स, दीपक हूडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), अमित मिश्रा, यश ठाकुर, आवेश खान, नवीन उल हक़ और रवि बिश्नोई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;