IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद की पंजाब किंग्स से होगी भिड़ंत, जानें दोनों टीमों के लिए कैसे मुश्किल है प्लेऑफ़ का रास्ता?

अगर पंजाब अपने सभी मैच जीत जाती है, तो 16 अंकों के साथ प्लेऑफ़ की दौड़ में रह सकती है। वहीं हैदराबाद सभी मैच जीतने पर 14 अंक ही जुटा पाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों के लिए यूएई लेग की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। आईपीएल के 37वें मुकाबले में दोनों टीमें शनिवार के डबल हेडर के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए स्थिति खराब होती जा रही है। अगर पंजाब अपने सभी मैच जीत जाती है, तो 16 अंकों के साथ प्लेऑफ़ की दौड़ में रह सकती है। वहीं हैदराबाद सभी मैच जीतने पर 14 अंक ही जुटा पाएगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ़ का रास्ता मुश्किल दिखाई दे रहा है।

इस आईपीएल में सनराइजर्स के लिए अब तक की एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ ही आई है और वे उस तरह का प्रदर्शन एक बार फिर से करने की उम्मीद कर रहे होंगे। पंजाब किंग्स की टीम का पिछला मैच अच्छा रहा था लेकिन अंतिम ओवर में वे एकदम लड़खड़ा गए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह रोमांचक मैच किंग्स के लिए बिरे सपने से कम नहीं होगा। लक्ष्य के करीब जाकर वे 2 रन से हार गए। किंग्स के लिए मध्यक्रम की बैटिंग में सुधार की जरूरत होगी। वहीँ हैदराबाद के लिए भी पिछले मैच में बैटिंग ही अहम समस्या बनकर सामने आई थी।

बता दें, शारजाह के छोटे मैदान पर गेंदबाजों के लिए स्थिति अच्छी नहीं होगी। वे सिर्फ लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने के अलावा ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। बल्लेबाजों के लिए ख़ुशी का मौका होगा क्योंकि पिच में बैटिंग के लिए खासी मदद रहेगी। 200 से कम का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण नहीं कहा जा सकता है। शाम के समय थोड़ी आंधी आ सकती है।

संभावित एकादश

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, फैबियन एलेन, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia