टारगेट प्लस 10 रन, अगर धोनी हैं विरोधी टीम के कप्तान: प्लेऑफ में चेन्नई से हार के बाद बोले हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2023 के पहले प्लेऑफ मैच में धोनी ब्रिगेड ने पिछले साल के चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। इस मैच पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा है कि अगर धोनी लीड कर रहे हों तो टारगेट के साथ 10 और रन चाहिए होते हैं।

प्लेऑफ के पहले मैच में चेन्नई से हारने के बाद बात करते हुए गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (फोटो सौजन्य - जियो सिनेमा)
प्लेऑफ के पहले मैच में चेन्नई से हारने के बाद बात करते हुए गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (फोटो सौजन्य - जियो सिनेमा)
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का पहला मैच भले ही इस बात के लिए याद रखा जाए कि चेन्नई रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा है। लेकिन इस मैच को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के लिए भी याद रखा जाएगा। उन्होंने समय-समय पर जिस तरह फील्ड को सेट किया, गेंदबाजों को लगातार निर्देश दिए, उससे साबित हो गया कि 40 पार कर चुके इस खिलाड़ी में क्रिकेट और खासतौर से मुश्किल परिस्थितियों में टीम को संभालने की कितनी जबरदस्त क्षमता है।

संभवत: यही कारण है कि चेन्नई के 172 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस कभी भी उस स्थिति में नहीं पहुंच सकी जब लगा हो कि मैच चेन्नई के हाथ से निकल रहा है। इस बात क्रिकेट विशेषज्ञों, पूर्व खिलाड़ियों और कमेंटेटर्स के साथ ही हारी हुई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी स्वीकार किया। उन्होंने मैच के बाद हुई बातचीत में स्पष्ट कहा कि, "अगर धोनी विरोधी टीम के कप्तान हैं तो मान लीजिए कि टारगेट के अलावा 10 और रन बनाने हैं।"

सुनिए मैच के बाद उन्होंने क्या कहा:

हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैदान में धोनी जिस तरह का माइंड गेम खेलते हैं, गेंदबाजों के साथ ही फील्ड में जिस तरह के बदलाव करते हैं, वह हमेशा से एक सामने वाली टीम के लिए एक मुश्किल खड़ी कर देते हैं। पांड्या ने कहा कि हालांकि वह मैच हार गए लेकिन अभी उनके पास फाइनल में पहुंचने का मौका है।

बता दें कि बीती रात हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस 20 ओवर में ऑलआउट होकर भी लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब रही। गुजरात की पूरी टीम 157 रन के स्कोर पर आउट हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */