IPL 2020: दिल्ली और पंजाब में भिड़ंत आज, मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका!

IPL13 सीजन के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होंगी। दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर संभालेंगे जबकि पंजाब की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। मैच शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर भी सामने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: आज पंजाब और दिल्ली की टीम होंगी आमने सामने

आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होंगी। दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर संभालेंगे जबकि पंजाब की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। आज का मैच दुबई में खेला जाएगा जो शाम 7:30 बजे शुरू होगा। आज का मैच दुबई में खेला जाना है, ऐसे में खिलाड़ियों के सामने एक नई पिच होगी। रिपोर्ट के मुताबिक दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर अच्छी खासी घास है यानि कि पहले मैच में सीम और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें- IPL 2020 का ‘सुपर संडे’ आज! दिल्ली-पंजाब के बीच भिड़ंत, मैच का फैसला करेंगे ये विस्फोटक बल्लेबाज

IPL 2020: मैच से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं और अब उनका पहले मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है। मैच से पहले ही तेज गेंदबाज ईशांत अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, ईशांत को पीठ में चोट लगी है। वह इससे पहले भी कई बार चोटिल हो चुके हैं। ईशांत को इस साल जनवरी में टखने में चोट लगी थी। इसके एक महीने बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की, लेकिन वह फिर चोटिल हो गए थे। इस दौरान उन्हें फिर उसी टखने में चोट लगी थी।

लगातार 8वीं बार आईपीएल के पहले मैच में हारी है MI

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को माना जाता है क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने चार खिताब जीते हैं। श्निवार से शुरू हुए लीग के 13वें सीजन में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरी मुंबई को हालांकि असफल शुरुआत मिली और चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे पांच विकेटों से हरा दिया। ये मुंबई के लिए कोई नई बात नहीं है बल्कि लगातार आठवीं बार है कि सीजन के पहले मैच में मुंबई को हार मिली हो। आठ में से दो बार तो उसे चेन्नई ने ही हराया है।

जीत के बाद धोनी बोले-कई सकारात्क बातें, लेकिन सुधार की गुंजाइश

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को मात दे काफी खुश दिखे। चेन्नई ने पहले मैच में मुबई को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने इस मैच में एकतरफा जीत हासिल की लेकिन धोनी को लगता है कि टीम में अभी भी सुधार की गुंजाइश है। धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "आप स्थिति को परखना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। मुझे लगा कि हमें यह समझने में थोड़ा समय लगा कि इन परिस्थतियों में किस तरह की गेंदबाजी करनी है।" उन्होंने कहा, "मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की, वह दबाव बनाने में सफल रहे। कुल मिलाकर देखा जाए तो कई सकारात्मक चीजें रहीं लेकिन कई जगहों पर हमें सुधार करना है।"

अगले एक-दो मैचों भी नहीं ब्रावो के खेलने पर सस्पेंस

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वायन ब्रावो चोट के कारण 13वें सीजन में टीम के दूसरे मैच से भी बाहर रह सकते हैं। ब्रावो चोट के कारण मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ लीग के उदघाटन मैच में भी नहीं खेले थे। चेन्नई ने इस मैच को पांच विकेट से जीता था। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रावो को सीपीएल के दौरान चोट लगी थी, जिससे वह अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीवन फ्लेमिंग ने कहा है कि ब्रावो चोट के कारण अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next