खेल की 5 बड़ी खबरें: बेन स्टोक्स ने मैन ऑफ द मैच को लेकर उठाए सवाल और पेट दर्द से उबरे क्रिस गेल ट्रेनिंग पर लौटे

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पेट दर्द (फूड प्वॉइजनिंग) से उबरकर ट्रेनिंग के लिए मैदान पर लौट आए हैं। बेन स्टोक्स का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को KKR के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलना चाहिए था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पेट दर्द से उबरे क्रिस गेल ट्रेनिंग पर लौटे


आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पेट दर्द (फूड प्वॉइजनिंग) से उबरकर ट्रेनिंग के लिए मैदान पर लौट आए हैं। गेल को अब गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोंर के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने आधिकारिक टिवटर पर कहा कि गेल ट्रेनिंग के लिए वापस मैदान पर लौट आए हैं। गेल ने इस सीजन अब तक एक भी मैच नहीं खेला है। उनकी टीम अंकतालिका में सबसे नीचे बनी हुई है।

शास्त्री ने डिविलियर्स से संन्यास से वापस आने का अनुरोध किया


भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स से संन्यास से वापस आने और फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुरोध किया है। डिविलियर्स ने सोमवार को आईपीएल-13 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मात्र 33 गेंदों पर ही 73 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में पांच चौके और छह छक्के लगाए।

डिविलियर्स की आखिरी ओवरों में खेली गई शानदार पारी के दम पर बेंगलोर ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 195 रनों की चुनौती रखी और फिर कोलकाता को 82 रनों से करारी शिकस्त दी।

शास्त्री ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा, " कल रात लोगों ने जो देखा वह अदभुत था और आज उठने के बाद भी अहसास वही है। एबी डिविलियर्स इन कठिन परिस्थितियों में या फिर वैसे भी खेल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आपकी जरूरत है। संन्यास से वापस आइए। आपकी वापसी से यह खेल और बेहतर होगा।"

चहल को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था : स्टोक्स


राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और इसलिए उस मैच में चहल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलना चाहिए था। आईपीएल-13 में सोमवार को शारजाह में हुए मुकाबले में बेंगलोर की टीम ने कोलकाता को 82 रन से करारी शिकस्त दी। चहल ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का विकेट लिया।

स्टोक्स ने मैच के बाद ट्वीट किया, " बल्लेबाजों के इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था। शानदार गेंदबाजी आक्रमण खास तौर पर जब यह मैच शारजाह में खेला गया हो।"

मैं अपने प्रदर्शन से हैरान हूं : डिविलियर्स


कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शानदार पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने कहा है कि वह अपनी मैच जिताऊ पारी से खुश और हैरान हैं। डिविलियर्स ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली और टीम को 194 का स्कोर दिया। कोलकाता इस मजबूत लक्ष्य के सामने नौ विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी।

डिविलियर्स को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। डिविलियर्स ने कहा, "मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। मैं सिर्फ यही कह सकता हूं। पिछले मैच में मैं खाता भी नहीं खोल पाया था। मैं खुश हूं कि मैं अपना योगदान दे सका। ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने आप से ही हैरान हूं।"

ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सही समय पर शिखर पर पहुंचना होगा : गुरजीत


भारतीय महिला हॉकी टीम की ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर का मानना है कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के दौरान खिलाड़ियों को उन सभी सही चीजों को याद रखना होगा जो उन्होंने हाल में शीर्ष टीमों के खिलाफ की थीं। 25 साल की गुरजीत ने कहा, "पिछले साल शीर्ष टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रतिस्पर्धा करने और एफआईएच सीरीज फाइनल्स जैसे बड़े टूर्नामेंट जीतने के बाद हमारी टीम के खिलाड़ियों ने खुद पर ज्यादा विश्वास करना शुरू कर दिया है।"

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हम शीर्ष टीमों के खिलाफ और आने वाले महीनों में अपने खेल को बनाने वाली सभी सही चीजों को याद रखें। हमें ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सही समय पर शिखर पर पहुंचना है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next