खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: इस क्रिकेटर को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान और IPL में जारी है राहुल और रबादा का धमाल

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आलराउंडर सैम कुरैन की तारीफ की है। आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज लोकेश राहुल के पास औरेंज कप बरकरार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सैम कुरैन हमारे लिए एक संपूर्ण क्रिकेटर : धोनी


आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आलराउंडर सैम कुरैन की तारीफ की है। चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया।

सैम ने बल्लेबाजी में 21 गेंदों पर 31 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया और तीन ओवर में 18 रन देकर एक विकेट चटकाए।

धोनी ने मैच के बाद कहा, "वह एक संपूर्ण क्रिकेटर हैं। आपको एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर चाहिए होता है। वह गेंद को अच्छी तरह हिट करते हैं, वह बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं, स्पिनर्स को भी अच्छा खेल सकते हैं।"

न्यूजीलैंड को पहला टेस्ट जिताने वाले पूर्व कप्तान रीड का निधन


न्यूजीलैंड के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान जॉन रीड का निधन हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बुधवार को उनके निधन की जानकारी दी। रीड को 50 और 60 के दशक में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडरों में गिना जाता था। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 58 टेस्ट मैचों में 3,428 रन बनाए थे और छह शतक भी जमाए थे। उनका उच्चतम स्कोर 142 रन था जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1961 में बॉक्सिंग डे टेस्ट में बनाया था।

उन्होंने 246 प्रथम श्रेणी मैचों में 41.35 की औसत से 16,128 रन बनाये जिसमें 39 शतक शामिल हैं। उन्होंने 22.60 की औसत से 466 विकेट भी लिये।

उन्होंने 34 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी की। उनकी कप्तानी में ही न्यूजीलैंड ने पहली तीन जीत दर्ज की थी।

औरेंज कैप राहुल के पास बरकरार, रबादा के पास पर्पल कैप


आईपीएल-13 में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को खेले गए सीजन के 29वें मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज लोकेश राहुल के पास औरेंज कप बरकरार है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल पहले नंबर पर ही हैं। सात मैचों में राहुल के बल्ले से 387 रन निकले हैं। पंजाब की टीम में राहुल के साथ पारी की शुरूआत करने वाले मयंक अग्रवाल दूसरे नंबर पर हैं। मयंक ने सात मैचों में 337 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस हैं जिनके नाम 307 रन हैं।

रबादा सात मैचों में 17 विकेट लेकर टॉप पर हैं। उनके बाद मुंबई के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट हैं। दोनों के नाम 11-11 विकेट हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड में शामिल होने के लिए इयान हिली को मिला प्रस्ताव


आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हिली को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बोर्ड में शामिल होने को लेकर प्रस्ताव मिला है। हिली ने एसईएन ट्रैक रेडियो के ब्रिस्बेन ब्रेकफास्ट कार्यक्रम में कहा, "हां, क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड से मेरे पास प्रस्ताव आया है।"

द आस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व विकेटकीपर माइकल कैस्प्रोविच का स्थान लेंगे जिन्होंने 11 साल के बाद इस साल की शुरुआत में बोर्ड को छोड़ दिया था। दोबारा चुनाव होने से पहले कैस्प्रोविच के पास 12 महीने हैं।

आस्ट्रेलिया के लिए 119 टेस्ट मैच, 168 वनडे खेलने वाले हिली ने कहा, "यह क्वींसलैंड द्वारा प्रस्तावित किया गया है। छह राज्य निदेशक के नाम का प्रस्ताव रख सकते हैं।"

भारत के 30 पोकर खिलाड़ी एक खास मकसद के लिए एकजुट


अपनी तरह की एक पहली पहल के रूप में भारत के शीर्ष 30 पोकर खिलाड़ी वर्चुअल पोकर लीग 2020 (वीपीएल) में खेलने के लिए एकजुट हुए हैं। लीग का उद्देश्य देश के बेहतरीन पोकर खिलाड़ियों को किसी खास मकसद के लिए एकजुट करके बदलाव लाना और स्लैश ऑलइनफॉरचैरिटी के लिए उनके कौशल का उपयोग करना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन तीन चरणों किया जाएगा। पहले चरण में छह खिलाड़ियों के साथ पांच मैच होंगे और यह 14 और 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। दूसरे चरण में, सभी 30 खिलाड़ी एक मल्टी टेबल टूर्नामेंट खेलेंगे, जबकि तीसरे और अंतिम चरण में 17 अक्टूबर को इसका फिनाले खेला जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next