खेल की 5 बड़ी खबरें: मांजरेकर को पांड्या में दिखी धोनी की छवी और वॉन ने लॉर्डस में टिकटों की कीमत पर उठाए सवाल

संजय मांजरेकर को हार्दिक पांड्या में धोनी की छवी दिखती है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाले पहले लॉर्डस टेस्ट की हजारों टिकटों के ना बिकने पर दुख जताया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

वॉन ने लॉर्डस में टिकटों की कीमत पर उठाए सवाल

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाले पहले लॉर्डस टेस्ट की हजारों टिकटों के ना बिकने पर दुख जताया है और कहा कि अगर टिकटों की कीमत अधिक नहीं होती है, तो 'होम ऑफ क्रिकेट' का मैदान दर्शकों से भरा होता। केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टेस्ट 2 जून से शुरू हो रहा है, जिसमें हजारों खाली सीटें देखने को मिल सकती हैं। इस तथ्य के बावजूद कि बेन स्टोक्स घरेलू टीम के कप्तान के रूप में अपना नया युग शुरू करने जा रहे हैं और मैच का नाम 'क्वीन का प्लेटिनम जुबली टेस्ट' रखा गया है।

द डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले चार दिनों में 20,000 सीटें खाली रह गई हैं और टिकटों की अत्यधिक कीमत (100-160 पाउंड के बीच) होने के कारण टिकटों की बिक्री नहीं हो रही है।

आईपीएल जीतने के बाद टी20 विश्व कप के खिताब को बचाना हमारा लक्ष्य : मैथ्यू वेड

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने के बाद अगला लक्ष्य टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाना है और कहा कि वह रविवार को आईपीएल फाइनल के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम के माहौल को कभी भूल नहीं पाएंगे। वेड कप्तान एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी रह थे, जिसने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ट्रांस-तस्मान पड़ोसी न्यूजीलैंड को हराकर जीता था।

दो टूर्नामेंट जीतने वाले अभियानों का हिस्सा होने के बाद वेड ने कहा कि वह कभी भी अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में 1,04,000 से अधिक लोगों की भीड़ को नहीं भूल पाएंगे। वेड ने एसईएन रेडियो से कहा, "वहां ऐसा माहौल था, जैसे मानो की हम विश्व कप जीतने के करीब हो। यह एक अजीब एहसास था और 104,000 दर्शकों की भीड़ को कभी नहीं भूलूंगा।"


तिलकरत्ने ने मियांदाद से की मुलाकात, बोले, उन्होंने मेरी इच्छा पूरी की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने ने अपने हीरो जावेद मियांदाद से मुलाकात की और साथ ही कहा कि वह लंबे समय से इस अवसर की तलाश में थे। वह वर्तमान में अपने देश की महिला टीम के साथ टी20 और वनडे सीरीज के लिए कोच के रूप में पाकिस्तान में हैं। श्रीलंकाई टीम के कप्तान रह चुके तिलकरत्ने 1990 के दशक में महान पाकिस्तानी बल्लेबाज के खिलाफ खेले थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक वीडियो और दो महान क्रिकेटरों की मुलाकात की कई तस्वीरें पोस्ट कीं और ट्वीट कर कहा, "महिला टीम के मुख्य कोच हसन तिलकरत्ने अपने अपने हीरो जावेद मियांदाद से मुलाकात की और एक विशेष सम्मान प्राप्त किया।"

83 टेस्ट और 200 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 54 वर्षीय तिलकरत्ने ने क्रमश: 4,545 और 3,789 रन बनाए, उन्होंने बाद में खुलासा किया कि उन्हें पाकिस्तानी दिग्गज से मिलकर बहुत खुशी हुई।

आईपीएल 2022 जीतने के बाद पांड्या में दिखी धोनी की छवी : मांजरेकर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने पहले 2022 सीजन में गुजरात टाइटन्स की जीत ने उनके कप्तान और भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट के शीर्ष स्तर पर पहुंचा दिया है, जिसमें कई लोगों ने भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने का दावा किया है। पूरे आईपीएल 2022 में पांड्या ने गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने के तरीके को देखते हुए भारत के पूर्व स्टार संजय मांजरेकर को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।

फाइनल में पांड्या ने अपने आईपीएल करियर के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवरों में 3/17 लेकर राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 130/9 तक सीमित करने में मदद की। उन्होंने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें 30 गेंदों में 34 रन बनाकर टाइटन्स ने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया।


पीटरसन ने चुनी अपनी आईपीएल 'बेस्ट इलेवन'

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन से अपनी 'सर्वश्रेष्ठ एकादश' चुनी है, जिसमें विजेता टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या सहित छह भारतीय शामिल हैं। करिश्माई इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर भी क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ सूची में है।

पीटरसन ने आईपीएल 2022 के दौरान बटलर के 863 रनों को 'वास्तव में ऐतिहासिक अभियान' करार दिया। इंग्लैंड का बल्लेबाज आकर्षक लीग के एकल सत्र में स्कोर करने वालों की सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान पर रहा। बेटवे इनसाइडर पर पीटरसन ने कहा, "आईपीएल सीजन में अब तक का दूसरा सबसे अधिक रन, संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक, और कुछ शानदार हिटिंग। ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia