लोकसभा चुनाव 2019

गौतम गंभीर के पास हैं दो वोटर आईडी कार्ड? मामला पहुंचा कोर्ट 

आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार आतिशी ने इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने के आरोप लगाए हैं। आतिशी ने ये मामला तीस हजारी कोर्ट के सामने भी रखा है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पू्र्व् क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गंभीर के नामांकन पर एक नया विवाद हो गया है। आम आदमी पार्टी की नेता और पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने गौतम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आतिशी ने कहा कि गौतम गंभीर के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं, जो कि क्रिमिनल ऑफेंस है। आम आदमी पार्टी ने ये मामला तीस हजारी कोर्ट के सामने भी रखा है।

आतिशी ने गौतम गंभीर पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने के आरोप लगाए हैं। उनके मुताबिक गौतम गंभीर के पास एक वोटर आईडी कार्ड राजेन्द्र नगर का है जबकि दूसरा वोटर आईडी कार्ड करोल बाग से है। इस तरह दो वोटर आईडी कार्ड रखना क्रिमिनल ऑफेंस है।

बता दें कि एक व्यक्ति सिर्फ एक ही वोटर आईडी रख सकता है। अगर किसी व्यक्ति के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं वोटर लिस्ट में दोनों जगहों पर उसका नाम शामिल है तो चुनाव आयोग एक जगह से नाम हटवाने के लिए उसे नोटिस भेजता है। नाम हटवाने के लिए एक तम समय दिया जाता है। अगर वह व्यक्ति उस तय समय सीमा में नाम नहीं हटवाता तो उस पर पुलिस कार्रवाई की जाती है।आतिशी का आरोप है कि अपने ऐफेडेविट में भी गंभीर ने झूठ बोला है। इसके खिलाफ हमने तीस हजारी कोर्ट के सामने मामला रखा है।

बता दें कि बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी की जगह गौतम गंभीर को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और 'आप' की उम्मीवार आतिशी के साथ है।

लोकप्रिय