वाह मोदी जी वाह! बीजेपी के इस उम्मीदवार पर दर्ज हैं 240 आपराधिक मामले, 129 आरोप काफी गंभीर 

भारतीय जनता पार्टी के केरल के पत्तनमतिट्टा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन के विरुद्ध 240 आपराधिक मामले हैं। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा आपराधिक मामले वाले प्रत्याशी बन गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

चाल चरित्र और चेहरे की बात करने वाली पार्टी बीजेपी ने इस लोकसभा में ऐसे लोगों को अपना उम्मीदवार बनाया है जिन पर एक दो तीन नहीं बल्कि सैंकडों आपराधिक मामले दर्ज हैं। पीएम मोदी अपने भाषणों में आपराधिक किस्म के लोगों को राजनीति से दूर करने की बात करते हैं लेकिन जब बारी आती है टिकट देने की तो जीत अहम हो जाता है। एडीआर की रिपोर्ट से पता चलता है कि इस बार भी बीजेपी ने ऐसे लोगों को जमकर टिकट बांटे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के केरल के पत्तनमतिट्टा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन के विरुद्ध 240 आपराधिक मामले हैं। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा आपराधिक मामले वाले प्रत्याशी बन गए हैं। कासरगोड के रहने वाले सुरेंद्रन बीजेपी के प्रदेश महासचिवों में से एक हैं।

नेशनल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, इन मामलों में 129 आरोप काफी गंभीर प्रकृति के हैं।

आपराधिक मामले में बीजेपी उम्मीदवार के बाद दूसरे स्थान पर केरल के इडुक्की क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार डीन कुरियाकोस हैं। उनके विरुद्ध 204 आपराधिक मामले लंबित हैं, जिनमें से 37 गंभीर प्रकृति के आरोप हैं।

इसके बाद वाराणसी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे अतीक अहमद 80 मामलों के साथ तीसरे, तेलंगाना के अदिलाबाद से चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार बापू राव सोयम 55 मामलों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

वहीं इस सूची में पांचवे स्थान पर कांग्रेस के तेलंगाना से उम्मीदवार अनुमूल रेवत रेड्डी हैं। उनके विरुद्ध 42 मामले हैं जिनमें 19 गंभीर प्रकृति के हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय