आप पार्टी का नारा था, दिल्ली में सीएम केजरीवाल और देश में पीएम मोदी: राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी का नारा था ‘दिल्ली में सीएम केजरीवाल जी, हिंदुस्तान में पीएम नरेंद्र मोदी जी’।

फोटो: @INC
फोटो: @INC

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को 7 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में एक सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। कांग्रे अध्यक्ष ने कहा कि जीएसीट और सीलिंग जानबूझ कर इसलिए करवाई गई ताकि छोटे व्यापारियों के व्यवसाय को खत्म किया जा सके।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'दिल्ली में सीलिंग और जीएसटी क्यों लागू किया गया? नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे दुकानदारों, छोटे व्यापारियों और व्यापारियों को खत्म करना एक रणनीति थी।' राहुल गांधी ने पीएम को राफेल मामले पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि, ‘चौकीदार ने पूरा का पूरा देश अनिल अंबानी जैसे लोगों को दे दिया है’।

राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी का नारा था 'दिल्ली में सीएम केजरीवाल जी, हिंदुस्तान में पीएम नरेंद्र मोदी जी'। उन्होंने नरेंद्र मोदी के लिए दरवाजे खोल दिए थे। कांग्रेस और मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ पूरे देश में लड़े। आप ने कभी 'चौकीदार चोर है' का नारा आप पार्टी के ऑफिस में नहीं सुना होगा। '

उन्होंने कहा, ' मैंने आप पार्टी का पोस्टर देखा, 'हम काम करते हैं, वो काम रोकते हैं'। जब आप चुनाव लड़े थे तो आपने यह पहले नहीं कहा था। आप सत्ता में हैं, छोटे व्यापारी - दिल्ली की रीढ़ टूट रही है, सीलिंग चल रही है और आप कहते हैं कि कुछ नहीं कर सकते? कांग्रेस ने संसद में इसे रोक दिया था।'

बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हिंदुस्तान को बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़नी है। हमारी सरकार में अगर कोई युवा बिजनेस खोलना चाहेगा, तो उसे 3 साल तक किसी भी परमिशन की जरूरत नहीं होगी’।

वहीं न्याय का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का कहना था कि, ‘हम हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था और मध्यम वर्ग को नुकसान पहुंचाए बिना, "न्याय" योजना के जरिए देश की 5 करोड़ महिलाओं के खाते में सालाना ₹72,000 डालेंगे’।

राहुल गांधी ने दिल्ली और देश के व्यापारियों के लिए सरल जीएसटी लेकर आने का भी वादा किया ताकी उन्हें अलग-अलग टैक्स से मुक्ति मिले।

लोकप्रिय