‘आम खाना और कुर्ता काटना तो सिखा दिया, अब ये बता दीजिए कि करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया?’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लेागों को सिखा दिया, मगर ये बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिंदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया।

फोटो: INC
फोटो: INC

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके बालाकोट हवाई हमले पर 'बादलों में छिपने' और 'रडार से बचने' वाली थ्योरी पर कटाक्ष किया। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि जब भारत में बारिश होती है तो क्या सभी विमान रडार स्क्रीन से बाहर चले जाते हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी कहते हैं कि वायु सेना के अधिकारियों ने कहा कि बालाकोट में हवाई हमले करने के लिए मौसम खराब था। लेकिन, मोदी जी ने अधिकारियों से कहा कि मौसम अनुकूल है क्योंकि बादल के कारण हमारे विमान पाकिस्तानी रडार की पकड़ में नहीं आएंगे।" उन्होंने कहा, "मोदी जी, कृपया हमें बताएं, जब भारत में बारिश और तूफान आते हैं, तो क्या सभी विमान रडार की स्क्रीन से गायब हो जाते हैं?"

आगे पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 'आपने आम खाना और कुर्ता काटना तो देश के लेागों को सिखा दिया, मगर ये बता दीजिए कि बीते पांच सालों में हिंदुस्तान के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया। आपने किसानों का साथ देने का वादा किया था, लेकिन मंदसौर में किसानों पर आपकी पुलिस (शिवराज कार्यकाल) ने गोली चलाई, तब आप खड़े नहीं दिखे।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ अन्याय किया है, लेकिन कांग्रेस उनके साथ न्याय करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए न्याय योजना बनाई है। राहुल गांधी ने कहा, 'पांच साल में नोटबंदी, जीएसटी सहित अनेक निर्णयों से देश की जनता के साथ अन्याय हुआ है, इस अन्याय को ठीक करने के लिए कांग्रेस ने न्याय योजना बनाई है। इस योजना के तहत देश के पांच करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा, "नोटबंदी और जीएसटी के कारण हजारों उद्योग बंद हुए, बेरोजगारी बढ़ी मगर जैसे ही न्याय योजना का पैसा लोगों को मिलेगा, देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा। लोग बाजार में खरीदारी करने लगेंगे, उद्योगों में उत्पादन शुरू हो जाएगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलने लगेगा।"

राहुल गांधी ने अर्धसैनिक बलों के जवानों को देश के लिए शहादत देने के बाद भी शहीद का दर्ज नहीं मिलने का मामला उठाया और वादा किया कि उनकी सरकार बनने पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय