कांग्रेस ने मोदी सरकार की 100 गलतियों पर जारी की किताब, ‘शिशुपाल’ के किरदार में पीएम मोदी

महाराष्ट्र कांग्रेस ने मोदी सरकार की 100 गलतियों पर एक किताब लॉन्च की है। इस किताब का नाम है ‘100 मिस्टेक्स ऑफ मोदी’। इस किताब में कार्टून कैरेक्टर्स बनाए गए हैं जिसके जरिए मोदी सरकार की 100 गलतियों के बारे में बताया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने अपने एक किताब के जरिए हमला बोला है। आज (शनिवार) महाराष्ट्र कांग्रेस ने मोदी सरकार की 100 गलतियों पर एक किताब लॉन्च की है। इस किताब का नाम है ‘100 मिस्टेक्स ऑफ मोदी’। इस किताब में कार्टून कैरेक्टर्स बनाए गए हैं जिसके जरिए मोदी सरकार की 100 गलतियों के बारे में बताया गया है।

किताब को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लॉन्च किया। इस अवसर पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। किताब में मोदी सरकार की पहली गलती राफेल सौदे को बताया गया है। किताब में जीएसटी को दूसरी और नोटबंदी को मोदी सरकार की तीसरी सबसे बड़ी गलती बताया गया है। इसी तरह से मोदी सरकार की 100 गलतियों को सिलसिलेवार तरीके से इस किताब में दिखाया गया है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार की 100 गलतियों पर जारी की किताब, ‘शिशुपाल’ के किरदार में पीएम मोदी

कांग्रेस की प्लानिंग इस किताब के देश के हर घर तक पहुंचाने का है। इस तरह से वो मोदी सरकार की नाकामियों को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। किताब में बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या जैसे कई और मुद्दें हैं जिसे मोदी सरकार की गलती के रूप में दिखाया गया है।

इस किताब का मुख्य पात्रा का नाम शिशुपाल रखा गया है। दरअसल माहाभारत में शिशुपाल नाम का एक पात्र था, जिसके जन्म के वक्त आकाशवाणी हुई थी कि उसकी मृत्यु का कारण वह व्यक्ति होगा जिसकी गोद में जाने पर शिशुपाल अपने कपाल स्थित तीसरी आंख और दो अतिरिक्त हाथों का त्याग कर दे। हुआ भी ऐसा ही लेकिन भगवान श्रीकृष्ण के 100 अपराधों को क्षमा करने का वचन दिया था जिसकी वजह से वो जिंदा रह गया। उसके बाद शिशुपाल ने भगवान श्रीकृष्ण को अनेकों बार अपमानित किया। हर बार श्रीकृष्ण उसे माफ करते रहे। लेकिन 100 अपराध के बाद श्रीकृष्ण ने शिशुपाल का वध कर दिया था।

लोकप्रिय