लोकसभा चुनाव 2019

मोदी सरकार ने गरीबों और किसानों पर किया सर्जिकल स्ट्राइक, कांग्रेस गरीबी पर करेगी प्रहार: राहुल  

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, परंतु कांग्रेस गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को समस्तीपुर में कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो न्याय योजना लागू करेगी, जिसके तहत 12,000 रुपए से कम कमाने वालों को प्रत्येक वर्ष 72,000 रुपए सीधे बैंक खाते में डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी और लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

राहुल गांधी ने समस्तीपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में सरकारी नौकरियों में 22 लाख पद खाली हैं। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस एक साल के अंदर इन सभी पदों को भर देगी। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, परंतु कांग्रेस गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी।

राहुल ने कहा, "अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में दो बजट पेश होंगे। एक आम बजट और उससे पहले किसानों के लिए अलग से बजट होगा, जिसमें किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं को शामिल किया जाएगा।" राहुल गांधी ने कहा कि आज ईमानदार को जेल जाना पड़ रहा है, जबकि बेईमान विदेशों में घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्ज नहीं चुकाने पर किसी भी किसान को जेल नहीं जाना पड़ेगा।

न्याय योजना के बारे में उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री मोदी की तरह 15 लाख रुपयए देने का झूठ नहीं बोलेंगे, बल्कि हम हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार रुपए देंगे।"

इसी दौरान राहुल ने भीड़ में से लाल रंग की टीशर्ट पहने हुए एक लड़के को मंच पर बुलाया और उससे पूछा कि क्या तुम्हें रोजगार मिला है या नहीं। जब उन्होंने उस लड़के से उसका नाम पूछा तो उसने जवाब में राहुल कहा। यह सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष मुस्कुरा दिए और उसे बुलाकर उन्होंने उससे हाथ मिलाया।

इस चुनावी सभा में राहुल के साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। इस मौके पर राहुल ने केंद्र सरकार पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को परेशान करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है। समस्तीपुर में चौथे चरण में यानी 29 अप्रैल को मतदान होगा। 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

लोकप्रिय