Getting Latest Election Result...

जम्मू जा रहे 500 रुपए के नोटों से भरे ट्रक में अनंतनाग के पास लगी आग, दोनों सीट पर कल है मतदान

लोकसभा चुनाव के मतदान से ठीक एक दिन पहले श्रीनगर से जम्मू जा रहे नोटों से भरे एक ट्रक में आग लगने की सनसनीखेज घटना ने सबको हैरान कर दिया है। ट्रक और उसमें जलकर राख हुए 500 रुपए के नोटों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के जम्मू और अनंतनाग सीट पर होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले श्रीनगर से जम्मू जा रहे 500 रुपए के नोटों से भरे एक ट्रक में आग लगने का गंभीर मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार घटना दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में काजीगुंड के पंजथ इलाके की है, जहां 21 अप्रैल की देर रात श्रीनगर से जम्मू जा रहे एक ट्रक आग लग गई। ट्रक के अंदर 500 रुपए के नोट भरे थे, जो पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं। पुलिस ने घटना की पुष्टी करते हुए बताया है कि ट्रक का नंबर जेके 05 ए 8795 है।

हालांकि पुलिस ने ट्रक में जलकर खाक हुए नोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। नोटों की संख्या के बारे में कोई भी आधिकारिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना में ट्रक के ड्राइवर और खलासी की जान बच गई है, लेकिन सारे नोट जलकर खाक हो गए हैं।

इस घटना को चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। राज्य की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की जांच की मांग की है। महबूबा ने कहा कि अधिकारियों को यह पता लगाना चाहिए कि मतदान से ठीक एक दिन पहले एक ट्रक से इतने बड़े पैमाने पर नकदी कैसे, कहां और क्यों ले जाया जा रहा था। उन्होंने इन नोटों के चुनाव में इस्तेमाल होने का अंदेशा जताते हुए कहा कि ये घटना उन लोगों के लिए अच्छा सबक है जो सोचते हैं कि वोट रिश्वत द्वारा खरीदे जा सकते हैं।

गौरतलब है कि यहां मंगलवार (23 अप्रैल) को तीसरे चरण के तहत लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में ठीक चुनाव से पहले राज्य में इतने बड़े पैमाने पर नोटों का पाया जाना, कई बड़े सवाल खड़ा करता है। इस चुनाव में कई राज्यो में चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर नकदी के इस्तेमाल की खबरें आई हैं और कई राज्यों से चुनाव आयोग ने बड़ी मात्रा में नकदी जब्त किया है। फिलहाल इस घटना पर चुनाव आयोग की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Apr 2019, 10:41 PM