बिहार: बीजेपी की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, कई लाख कैश बरामद 

बिहार के शिवहर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। छापेमारी में कई लाख कैश बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि शिवहर सीट से बीजेपी की उम्मीदवार रमा देवी के पास से यह पैसे बरामद किए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी उम्मीदवारों पर लोकसभा चुनाव में पैसों के बल पर मत खरीदने के आरोप लगते रहे हैं। बीजेपी के एक और उम्मीदवार के पास से लाखों रुपए बरामद किए गए हैं। दरअसल बिहार के शिवहर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। छापेमारी में करीब 4 लाख 11 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि शिवहर सीट से बीजेपी की उम्मीदवार रमा देवी के पास से यह पैसे बरामद किए गए हैं। रमा देवी का कार्यालय मोतिहारी के छतौनी स्थित एक होटल में है, जहां देर रात पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापेमारी की है।

छापेमारी में बीजेपी की प्रत्याशी रमा देवी के कमरे से चार लाख से ज्यादा की राशि मिली है। प्रशासन ने प्रात्प राशि को जब्त कर मामले की जांच में कर रही है। रमा देवी के अलावा आरएलएसपी उम्मीदवार आकाश सिंह के होटल की भी पुलिस ने तलाशी ली है। हालांकि उनके पास से किसी तरह का कोई सामान या नकदी बरामद नही्ं किया गया है।

बता दें कि छठे चरण के लिए रविवार को मतदान होना है। इस चरण में बिहार के आठ संसदीय क्षेत्रों में भी वोट डाले जाएंगे। जिसमें शिवहर और पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट भी शामिल है। शिवहर लोकसभा भी मोतिहारी जिले में आता है। शिवहर से बीजेपी की उम्मीदवार रमा देवी मोतिहारी स्थित अपने एक रिश्तेदार के होटल में अपना कार्यलाय बनाई हुईं हैं। प्रशासन को सूचना मिली थी कि रमा देवी नोट के बदले वोट खरीदने की जुगत में लगी हुई हैं। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से उनके कमरे की जांत की गई तो उनके कमरे से 4 लाख रुपए से ज्यादा की रमक बरामद किए गए।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल के के घाटाल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख रुपये से अधिक की नगद राशि बरामद हुई थी। चुनाव आयोग कस नियमों के अनुसार चुनाव के दौरान कोई भी उम्मीदवार 50 हजार रुपये से अधिक की धनराशि अपने साथ नहीं रख सकता है। इससे ज्यादा नकद राशि पाए जाने पर उसे इसका सबूत दिखाना पड़ेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;