देश को ऐसा पीएम चाहिए जो गरीबों की बात करे, अमीरों की चौकीदारी करने वाले की जरूरत नहीं: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को ‘चौकीदार’ बताए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश को अमीरों की चौकीदारी करने वाले प्रधानमंत्री की जरूरत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने यहां शुक्रवार को कहा कि देश को ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए, जो शोषितों और गरीबों की बात करे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को 'चौकीदार' बताए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश को अमीरों की चौकीदारी करने वाले प्रधानमंत्री की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में समस्तीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी का सारा दावा और वादा झूठा है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "वह झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं और मैन्युफैक्चरर, होलसेलर और रिटेलर भी खुद हैं। अगर मोदीजी चौकीदार हैं, तो बिहार की जनता 'थानेदार' है और ये थानेदार आपको छोड़ेगे नहीं।"

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने 2014 के 'हर-हर मोदी और घर-घर मोदी' के नारे को याद कराते हुए कहा, "हमलोग उस वक्त भी कहते थे कि 'ये बड़बड़ मोदी और गड़बड़ मोदी' हैं, और आज यह बात सही साबित हुई।" उन्होंने कहा, "आज विरोधी केवल मोदी की बात करते हैं, जबकि महागठबंधन मोदी की बात नहीं, मुद्दों की बात करता है। हम देश, समाज, नौजवान, भाईचारे और रोजगार की बात करते हैं।"

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी शराबबंदी को लेकर निशाना साधा। उन्होंने नीतीश कुमार को 'पलटू चाचा' बताते हुए कहा, "पलटू चाचा के बारे में क्या बोला जाए। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे चाचा ने ठगा नहीं। बचपन में मूवी देखी थी 'चाची 420' और अब देख रहे हैं 'चाचा 420'।"

शराबबंदी पर सवाल उठाते हुए तेजस्वी ने कहा कानून सिर्फ कागजों पर है, और शराब की आज 'होम डिलिवरी' हो रही है।

लोकप्रिय