महाराष्‍ट्र: भिवंडी इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, कई लोगों को बचाया गया

मुंबई में मंगलवार देर शाम एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां शहर के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे के चलते करीब 8 लोग मलबे में दब गए, जिनमें से 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि 1 की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्‍ट्र के भिवंडी इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां तीन मंजिला इमारत ढह गई है और इसके चलते बगल में मौजूद कुछ चॉल भी चपेट में आ गए हैं। खबरों के मुताबिक, एक की मौत हो गई है और रेस्‍क्‍यू टीम ने 6 लोगों को बचा लिया है। हालांकि, स्‍थानीय लोगों के मुताबिक इमारत में 5 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में लग गए। हादसे के बाद यहां पर बाकी इमारतों को भी खाली कराया गया है और एनडीआरएफ टीम को भी मौके पर लगाया गया है।

एक साल पहले इस बिल्डिंग को लेकर नोटिस भी दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद लोग इसमें रह रहे थे। इलाके के विधायक एकनाथ शिंदे का कहना है कि बिल्डिंग के निर्माण में सही सामान प्रयोग नहीं करने पर बिल्डर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले ग्रेटर नोएडा से भी इमारत के गिरने की घटना सामने आई थी। यहां एक छह मंजिला इमारत जमींदोज हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए थे। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। मृतकों में एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल थीं। इसके बाद नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jul 2018, 10:54 AM