हिमाचल: चीन सीमा से लगते छितकुल में ट्रेकिंग करने गए 8 पर्यटकों समेत 11 लोग लापता, खराब मौसम के बाद टूटा संपर्क

इस दल में आठ सदस्य, 1 कुक और दो गाइड शामिल हैं। जिला प्रशासन ने इन ट्रेकरों का पता लगाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस से मदद मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक चीन सीमा के साथ लगते छितकुल में ट्रेकिंग करने गए 8 पर्यटकों समेत कुल 11 लोगों के लापता होने की खबर है। बता दें, लम्खागा पास चोटी में इस दल के लापता होने की सूचना है। खबरों की मानें तो यह दल लम्खागा पास के लिए ट्रैकिंग करने निकला था, लेकिन 17,18 और 19 को मौसम खराब होने के कारण यह दल लापता हो गया है।

दल में 8 सदस्य, 1 कुक और दो गाइड शामिल

इस दल में आठ सदस्य, 1 कुक और दो गाइड शामिल हैं। जिला प्रशासन ने इन ट्रेकरों का पता लगाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस से मदद मांगी है। प्रशासन के मुताबिक इसी दल के साथ गए छह हिमाचल के पोर्टर 18 अक्टूबर को पर्यटकों का सामान छोड़कर छितकुल के रानीकंडा पहुंच गए हैं। संभावना जताई जा रही थी कि 19 अक्टूबर तक पर्यटक और कुकिंग स्टाफ छितकुल पहुंच जाएंगे, लेकिन बुधवार सुबह तक पर्यटक दल और कुकिंग स्टाफ का कोई पता नहीं चला पाया।

ये लोग हुए हैं लापता

लापता हुए 8 ट्रेकर दिल्ली और कोलकाता के रहने वाले हैं। टीम में दिल्ली की अनीता रावत (38) और कोलकाता के मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरव घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30) और सुकेन मांझी (43) शामिल हैं। रसोइयों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है जो उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia