बिहार: मुफ्त में सब्जी न देने पर नाबालिग को जेल भेजने वाले दो थाना प्रभारी सहित 11 पुलिसकर्मी निलंबित 

पटना में मुफ्त में सब्जी न देने पर सब्जी विक्रेता के नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेजने के मामले में 11 आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। आईजी नैयर हसन खान ने माना कि नाबालिग लड़के को गलत तरह से गिरफ्तार किया गया और झूठी स्टोरी गढ़ी गई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बिहार की राजधानी पटना में मुफ्त में सब्जी नहीं देने के कारण सब्जी विक्रेता के नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेजने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो थाना प्रभारियों सहित 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा अगमकुआं थाना के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खान ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान कई गलतियां पाई गई हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि अगमकुआं के थाना प्रभारी कमाख्या नारायण सिंह और बाईपास थाना प्रभारी नागेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा उस छापेमारी में शामिल सभी 9 पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान शिकायत मिलने के बाद अगमकुआं के सभी पुलिसर्मियों को भी लाइन हाजिर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। उन्होंने कहा कहा कि पुलिस उपाधीक्षक हरिमोहन शुक्ला को भी इस मामले में कोताही बरतने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

पिछले दिनों पुलिस पर एक सब्जी विक्रेता ने आरोप लगाया था कि सब्जी नहीं देने को लेकर उसके नाबालिग बच्चे को मोटरसाइकिल चोरी के झूठे मामले में जेल भेज दिया गया है। पीड़ित बच्चे के पिता ने थाना से लेकर सभी आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने एक न सुनी।

यह खबर मीडिया के माध्यम से जैसे ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास पहुंची, उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए और 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। रविवार को उन्हें जांच रिपोर्ट सौंप दी गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia