गुजरात में दर्दनाक हादसा, नमक बनाने वाली फैक्ट्री की दीवार गिरी, मलबे में दबकर 12 मजदूरों की मौत, 18 घायल

मोरबी जिले के हलवद में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से कम से कम 12 मजदूरों कों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार दीवार गिरने से करीब 30 से ज्यादा मजदूर मलबे में दब गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात में एक नमक बनाने वाली फैक्ट्री मे दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 लोगों की दबकर मौत हो गयी।

ये घटना मोरबी की हलवद जीआइडीसी की है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू किया।बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर अभी भी 15 से ज्यादा मजदूर दबे हुए हैं। फिलहाल रेस्क्यू का काम जारी है।

बताया जा रहा है कि दीवार के पास बैठकर मजूदर नमक की पैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पूरी की पूरी दीवार ढह गई। हादसे के करीब आधा घंटे पहले यहां 70 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन इनमें से 30 से ज्यादा मजदूर खाना खाने बाहर चले गए थे।

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया गया है। पीएमओ ने कहा है कि हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */