तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए, एक पुलिसकर्मी शहीद

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं। साथ ही एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और नक्सली विरोधी एलीट ग्रेहाउंड के 3 कर्मी घायल भी हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

IANS

तेलंगाना के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। इस मुठभेड़ में नक्सली विरोधी एलीट ग्रेहाउंड के 3 कर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित वेंकटपुरम गांव के पास जंगलों में यह गोलीबारी हुई। दो राज्यों की पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में नक्सलियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। मौके से एक एके-47 राइफल समेत 5 बंदूकें बरामद की गई है।

यह घटना उस वक्त हुई, जब ग्रेहाउंड्स कर्मियों के साथ पुलिस ने जंगलों में नक्सलियों के मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया। उन्होंने गुरिल्लाओं को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा। हालांकि नक्सलियों ने उनकी बात को अनसुना कर गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने को मजबूर कर दिया।

मारे गए नक्सलियों में प्रतिबंधित समूह के तेलंगाना सचिव हरिभूषण उर्फ अलियास समेत समूह की 6 महिलाएं भी शामिल हैं।

ग्रेहाउंड के सिपाही सुशील कुमार इस गोलीबारी में शहीद हो गए। तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें हवाईजहाज से भद्रचलम शहर ले जाया गया है। नक्सलियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2018, 3:08 PM