अफगानिस्तान में पाकिस्तानी वीजा के लिए मची भगदड़, 12 महिलाओं की कुचलकर मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में सरकार की ओर से एक प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि यह घटना यहां स्थित पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के करीब हुई। यहां बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए एकत्र हुए थे, जिनमें महिलाओं की भी काफी संख्या थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में बुधवार को पाकिस्तान के लिए वीजा लेने में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और इस दौरान अचानक मची भगदड़ में कम से कम 12 महिलाओं की पैरों से कुचलकर मौत हो गई है, जबकि कम से कम 12 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं।

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में सरकार की ओर से एक प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी के हवाले से टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह घटना यहां स्थित पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के करीब हुई। यहां लोग पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए एकत्र हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार हर रोज की तरह पाक दूतावास के बाहर हजारों की संख्या में लोग जमा हुए थे, कुछ तो यहां रात से ही लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इस भीड़ में महिलाओं की भी अच्छी-खासी संख्या थी। तभी अचनाक किसी वजह से वहां भगदड़ मच गई, जिसमें कुचलकर 12 महिलाओं की मौत हो गई।

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दूतावास ने ट्वीट किया, "पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास से 5 किलोमीटर दूर जलालाबाद के एक स्टेडियम में अफगान के प्रांतीय अधिकारियों द्वारा वीजा आवेदकों के लिए किये गए आयोजन में हताहतों की मिली खबर पर गहरा दुख हुआ है। हम पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति रखते हैं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia