जामिया के 120 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में मिला जॉब, 500 से ज्यादा अगले दौर के लिए सेलेक्ट

इस बार जामिया में करीब 60 से ज्यादा नामी-गिरामी कंपनियां छात्रों को जॉब ऑफर करने के लिए पहुंचीं। इस जॉब उत्सव को लेकर छात्रों के उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि विभिन्न कोर्स के 2000 से ज्यादा छात्रों ने जॉब फेयर के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया।

जामिया के 120 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में  जॉब मिला
जामिया के 120 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में जॉब मिला
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में विभिन्न कंपनियों ने जॉब के लिए विश्वविद्यालय के 120 से अधिक छात्रों का चयन किया है। देश और दुनिया की मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी हासिल करने वाले इन छात्रों के अलावा जामिया के 500 से ज्यादा अन्य छात्र अगले दौर के लिए चयनित हुए हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक, इस बार जामिया में करीब 60 से ज्यादा नामी-गिरामी कंपनियां छात्रों को जॉब ऑफर करने के लिए पहुंचीं। इन कंपनियों में टेक महिंद्रा, जेटीईकेटी, एक्सिओम कंसलटिंग, वसर्व, मेनटेक, द इकोनॉमिक टाइम्स, आईबी ग्लोबल आदि प्रमुख हैं। ऑफलाइन इंटरव्यू का आयोजन इंजीनियरिंग फैकल्टी के ऑडिटोरियम और विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल के कार्यालय में किया गया।


इस जॉब उत्सव को लेकर छात्रों के जबरदस्त उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अलग-अलग पाठ्यक्रमों के 2000 से ज्यादा छात्रों ने इस जॉब फेयर के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया। यहां रिज्यूम सत्यापन और मॉक इंटरव्यू के लिए भी स्टॉल लगाए गए थे, जिसमें 300 छात्रों की भारी भीड़ देखी गई।

जामिया मिलिया इस्लामिया के यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने इस जॉब कम इंटर्नशिप फेयर 'करियर कनेक्ट' का आयोजन हाइब्रिड मोड (ऑफलाइन एंड ऑनलाइन) में किया। इसका आयोजन नंदी फाउंडेशन और महिंद्रा प्राइड क्लासरूम के सहयोग से आयोजित किया गया था। आईईएस, नई दिल्ली इस कार्यक्रम का एसोसिएट स्पॉन्सर था।


जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने यूपीसी, जामिया को छात्रों के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट तथा जॉब उत्सव 2023 के आयोजन के प्रयासों के लिए बधाई दी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि जामिया अपने छात्रों के समग्र विकास के लिए हमेशा प्रयास करता है और उनकी क्षमताओं में पूर्ण विश्वास रखता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;