CBSE के बाद कई राज्यों में भी रद्द हो सकती हैं 12वीं की परीक्षाएं, यूपी के शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

उत्‍तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द होने का स्वागत करते हुए कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन सीबीएसई के फैसले के बाद वे परीक्षा कराने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों और अभिभावकों की लगातार मांग के बाद आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द किये जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान समेत कई राज्यों में भी 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रद्द किये जाने की उम्मीद जताई जा रही है। सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के फौरन बाद ही सीआईएससीई ने भी आईएससी बोर्ड की 12वीं परीक्षा को रद्द करने का ऐलान कर दिया है।

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्यों के साथ ही कई अन्य राज्यों में भी प्रस्तावित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा सकता है। इस संबंध में उत्‍तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने संकेत भी दिए हैं। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द होने का स्वागत करते हुए कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन सीबीएसई बोर्ड के फैसले के बाद वे यूपी बोर्ड की परीक्षा कराने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को हुई उच्च स्तरीय बैठक में छात्रों के हित को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया। इसके फौरन बाद सीआईएससीई ने भी आईएससी बोर्ड की 12वीं परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद अब विभिन्न राज्यों द्वारा भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की संभावना जताई जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia